बालों को इतना काला और घना बना देगा ये नुस्खा, हैरान होकर आपको देखेगी दुनिया

0
90

इसमें कोई दोराय नहीं कि किसी भी इंसान की खूबसूरती को बढ़ाने में बालो का बहुत बड़ा रोल होता है. जी हां आज के समय लड़का हो या लड़की, लेकिन हर कोई स्टाइलिश बाल रखना ही पसंद करता है. बरहलाल ये तो तभी मुमकिन है न जब आपके सर पर बाल होंगे. ऐसे में लड़को का काम तो चल जाता है, लेकिन लड़किया अपने बालो के बिना गुजारा नहीं कर सकती. जी हां बालो की अहमियत लड़कियों से बेहतर कोई नहीं समझ सकता. अगर हम ये कहे कि लम्बे और घने बाल लड़कियों के लिए बहुत खास होते है, तो कुछ नहीं गलत नहीं होगा. हालांकि आज के समय में जो प्रोडक्ट्स हम इस्तेमाल करते है उनकी वजह से हमारे बाल बढ़ने की बजाय झड़ने लगते है. वही दो मुहे बालो की वजह से बाल घने और सुन्दर भी नहीं दिखायी देते.

बरहलाल हर स्त्री अपने बालो को सुन्दर दिखाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती है, लेकिन इसमें उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिल पाती. इसलिए आज हम आपको एक ऐसा हर्बल घरेलू नुस्खा बताने वाले है, जिसका कोई नुकसान नहीं होगा, बल्कि फायदा ही फायदा होगा. जी हां इस नुस्खे से एक महीने के अंदर ही आपके बाल काले और घने हो जायेंगे. सबसे पहले तो हम आपको बता दे कि आपको ये नुस्खा खुद ही तैयार करना है. इस नुस्खे को बनाने के लिए सौ ग्राम आंवला, सौ ग्राम रीठा और सरसो का तेल जरुरी मात्रा में ले लीजिये.

सबसे पहले रीठा और आंवला को धूप में अच्छी तरह से सूखा लीजिये. इसके बाद इन दोनों को पीस कर इन्हे सरसो के तेल में मिला लीजिये. इसके बाद इस तैयार मिश्रण को अपने बालो पर अच्छी तरह से लगा लीजिये. बता दे कि आपको इस मिश्रण को कम से कम एक घंटा लगा कर रखना है. बस इसके बाद अपने बालो को अच्छी तरह से धो लीजिये यानि स्नान कर लीजिये. गौरतलब है कि इस नुस्खे का इस्तेमाल आपको दस दिन में एक बार ही करना है. यानि महीने में तीन बार इस नुस्खे का इस्तेमाल करना है.

वैसे इसका असर आपको एक ही महीने में दिख जाएगा. जी हां इससे न केवल आपके बाल काले घने हो जायेंगे, बल्कि आपके बालो का टूटना भी बंद हो जाएगा. इसलिए यदि आप फिर से काले और घने बाल पाना चाहते है तो इस नुस्खे का इस्तेमाल जरूर कीजियेगा. यक़ीनन इसके इस्तेमाल से आपको दोबारा निराश होने की जरूरत नहीं पड़ेगी.