देश

इस नन्ही बच्ची ने यूट्यूब से कमाए 55 करोड़, परिवार के लिए किया बड़ा काम 

जिस उम्र में लोग पैसा कमाने का मतलब भी नहीं समझते, उस उम्र में दक्षिण कोरिया की एक बच्ची ने 55 करोड़ रुपए कमा लिए। छह साल की इस लड़की का नाम बोरम है। उसने ये रकम अपने दो यू ट्यूब चैनलों से कमाई है। इससे उसने राजधानी सियोल में पांच माले की एक इमारत खरीदी है। यह इमारत 258 वर्गमीटर में बनी है। इसका उपयोग बोरम के परिवार की कंपनी करेगी।

आपको बता दें कि बोरम के चैनलों को करीब 3 करोड़ से ज्यादा लोगों ने सब्सक्राइब किया है। पहला टॉय रिव्यू चैनल है। इसके 1.36 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। दूसरा चैनल वीडियो ब्लॉग है। इसके 1.76 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। इसमें बोरम अपने परिवार की रोजमर्रा की जिंदगी के वीडियो अपलोड करती है। वही जानकारी के मुताबिक एक क्लिप में बोरम प्लास्टिक टॉय किचन में तेजी से नूडल्स बनाते दिख रही है। अचानक नूडल्स कैमरे पर गिरा देती है। इस वीडियो को सबसे ज्यादा 37.6 करोड़ व्यूवर्स मिले थे।

इस लड़की के एक वीडियो यानि एक क्लिप का मामला कोर्ट तक पहुंचा गया था। वही अमेरिका की फोर्ब्स के मुताबिक, पिछले साल अमेरिका के 7 साल के रियान काजी ने यू ट्यूब से 152 करोड़ रु. कमाए। यू ट्यूब के जरिए किसी भी बच्चे की यह सबसे ज्यादा कमाई है। रियान के टॉयज चैनल के 2.08 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। एक यूजर ने लिखा- “मैं पूरी जिंदगी में उतना नहीं कमा सकता, जितना बोरम ने सालभर में यूट्यूब से कमा लिए।”

Back to top button