जरा हट के

अपने ही भाई से शादी करना चाहती है ये लड़की, वजह आपके होश उड़ा देगी

आज हम आपको एक ऐसी खबर से रूबरू करवाने वाले है, जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जायेंगे. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ये अजीबोगरीब मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से सामने आया है. जहाँ एक लड़का और एक लड़की दोनों मिल कर करीब छह साल तक एक दूसरे से संबंध बनाते रहे. वैसे आप भी सोच रहे होंगे, कि इसमें कौन सी नयी बात है, क्यूकि एक लड़का और एक लड़की अगर आपस में अपनी मर्जी से संबंध बनाते भी है, तो इसमें कुछ गलत नहीं है. मगर जब आपको लड़का और लड़की की असली हकीकत पता चलेगी, तब यक़ीनन आपके भी होश उड़ जायेंगे.

जी हां दरअसल ये लड़का और लड़की दोनों भाई बहन थे. यानि ये दोनों एक दूसरे के प्रेमी और प्रेमिका नहीं, बल्कि रिश्ते में एक दूसरे के भाई बहन थे. गौरतलब है कि मुरादाबाद जिले में एक लड़का अपनी मौसेरी बहन यानि अपनी मौसी की बेटी को ही शादी का झांसा देकर उसके साथ संबंध बनाता रहा. बता दे कि उनका ये प्रेम प्रसंग करीब छह सालो से चल रहा था और इसके बारे में किसी को भी जानकारी नहीं थी. मगर जब शादी की बात आई, तब लड़के ने किसी दूसरी लड़की का हाथ थाम लिया. जी हां यानि वो किसी और लड़की से शादी करने जा रहा था.

मगर जब लड़के की प्रेमिका या यूँ कहे कि उसकी मौसेरी बहन को उसकी शादी के बारे में पता चला, तो वो पुलिस को लेकर लड़के के घर पहुंच गई. जी हां बता दे कि लड़के के घर पहुँचने के बाद वो खुद उससे शादी करने की बात कहने लगी. ऐसे में लड़के के घर वालो ने लड़की को दोनों की शादी कोर्ट में करवाने का दिलासा देकर उसे वापिस अपने घर भेज दिया. मगर अफ़सोस कि अगले दिन जब लड़की कोर्ट मैरिज के लिए मुरादाबाद पहुंची, तब वहां न तो लड़का था और न ही लड़के के घर वाले वहां मौजूद थे.

अब जाहिर सी बात है कि कोर्ट के बाहर लड़के और लड़के के घर वालो को न देख कर लड़की को तो गुस्सा आना ही था. बता दे कि गुस्से में लड़की सीधा अपने प्रेमी यानि लड़के के घर जा पहुंची और वहां का नजारा देख कर सन्न रह गई. जी हां दरअसल लड़के के घर शादी का कार्यक्रम चल रहा था और लगन की पूरी तैयारी भी हो चुकी थी. हालांकि इसके बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ा और पंचायत भी बैठाई गई. मगर अफ़सोस कि इस मामले में कोई सही फैसला नहीं हो सका.

यहाँ तक कि इसके बाद लड़की के घर वालो ने भी उससे अपने सारे रिश्ते तोड़ दिए. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा पुलिस ने भी अब तक इस मामले को लेकर कोई केस दर्ज नहीं किया है. हालांकि अगर संजीदगी से देखा जाए, तो इस मामले में गलती लड़का और लड़की दोनों की थी, लेकिन फिर भी अब सजा अकेली लड़की ही भुगत रही है. इसलिए हम तो यही कहेगे कि रिश्तेदारी में तो गलत संबंध कभी नहीं बनाने चाहिए, वरना बाद में नुक्सान हमारा ही होता है.

Back to top button