मायानगरी

इस मशहूर एक्ट्रेस के पैदा होने के बाद माता-पिता ने किया विवाह, नाम जान कर न होगा यकीन

आम तौर पर लोग शादी करने के बाद ही बच्चा पैदा करने के बारे में सोचते है. मगर आज हम आपको एक ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री से रूबरू करवाने जा रहे है, जिनके माता पिता ने उनके पैदा होने के बाद एक दूसरे से शादी की. जी हां आप सब इस अभिनेत्री को बखूबी जानते है और इनकी अदाओ के दीवाने है. ये जितनी खूबसूरत है, उतनी ही इनकी आवाज भी बेहतरीन है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ किसी और की नहीं बल्कि रेखा की बात कर रहे है. जो बिना शादी किए ही अपनी मांग में सिंदूर लगा कर रखती है. हालांकि आज हम उनके सिंदूर के बारे में नहीं, बल्कि उनके माता पिता के बारे में बात करने वाले है.

बरहलाल बहुत कम लोग जानते है कि रेखा के माता पिता ने उनके जन्म लेने के बाद एक दूसरे को अपना जीवन साथी बनाया था. अब इसके पीछे क्या वजह है, ये तो आपको पूरी खबर पढ़ने के बाद ही पता चलेगा. अब यूँ तो पहले बच्चा का पैदा होना और फिर कपल्स का शादी करना, ये परम्परा आम तौर पर विदेशो में ही देखने को मिलती है. मगर रेखा के माता पिता ने इसी विदेशी रस्म को अपना कर अपनी बेटी के जन्म होने के बाद एक दूसरे से शादी की थी. गौरतलब है कि रेखा का जन्म दस अक्टूबर को मद्रास राज्य में हुआ था. यानि वो पूरी तरह से साउथ की रहने वाली थी. मगर फिल्मो में आने के बाद उन्होंने न केवल एक्टिंग सीखी बल्कि हिंदी भाषा का ज्ञान भी हासिल किया.

जी हां साउथ से होने के कारण रेखा कई साउथ की फिल्मो में भी काम कर चुकी है. बता दे कि उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की असली शुरुआत तो तेलुगु फिल्म रंगुला रत्नम से की थी, लेकिन बॉलीवुड में सावन भादो उनकी पहली फिल्म थी. जिससे उन्हें बॉलीवुड में पहचान मिली. दरअसल जब रेखा का जन्म हुआ था, तब उनके माता पिता का एक दूसरे से विवाह नहीं हुआ था. जी हां बता दे कि रेखा के माता पिता एक दूसरे से प्रेम करते थे. हालांकि उन्हें शादी के बंधन में बंधना गंवारा नहीं था. जिसके कारण रेखा को भी कई बार मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. वो इसलिए क्यूकि उनके माता पिता ने बिना शादी किए ही उन्हें पैदा किया था.

जिसके तहत उन्हें लोगो की बातों का सामना करना पड़ता था. हालांकि बाद में खुद रेखा ने अपने माता पिता का विवाह करवाया था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रेखा के पिता का नाम गणेशन था और इनकी माता का नाम पुष्पावली था. बरहलाल इनके पिता एक तमिल एक्टर थे. वही इनकी माता भी एक तेलगु अभिनेत्री थी. शायद यही वजह है कि रेखा भी एक अभिनेत्री ही बनना चाहती थी और बेहतरीन एक्टिंग का हुनर तो उन्हें अपने माता पिता से मिल ही चुका था. हालांकि आज रेखा के माता पिता नहीं है, लेकिन फिर भी रेखा आज भी उनकी बेहद इज्जत करती है. जी हां लोगो के तानो की वजह से रेखा ने कभी अपने पेरेंट्स को गलत नहीं समझा और उनका साथ दिया.

इसलिए तो आज वो केवल एक सफल अभिनेत्री ही नहीं बल्कि एक सफल बेटी भी है.

Back to top button