मायानगरी

हॉट दिखने के लिए ये एक्ट्रेस अपनाती है खतरनाक तरीका, जानकर छूट जायेंगे आपके पसीने

आज सोशल मीडिया लोगो के लिए एक ऐसा प्लेटफार्म बन चुका है जहाँ कोई आम इन्सान रातो रात फेमस हो सकता है, चाहे वो कोई फोटो हो या फिर किसी तरह का वीडियो अगर वो चीज़ लोगो को पसंद आने लगी तो वो उसे धड़ाधड़ लाइक करने लगते है, और एक दूसरे के साथ शेयर करना शुरू कर देते है, आज के इस पोस्ट में हम एक ऐसी ही खूबसूरत एक्ट्रेस के बारे में आपको बताने वाले है. जिसने लाखो लोगो को अपने हुस्न से दीवाना बना रखा है. लेकिन इन खूबसूरती के पीछे के राज़ जानकर आपके पसीने छूट जायेंगे.

एक ओर जहां आम लड़कियों की खूबसूरती 30 साल की उम्र के बाद ढलने लगती है, वहीं बॉलीवुड और हॉलीवुड एक्ट्रेस 30 ही नहीं बल्कि 50 साल तक बेहद खूबसूरत दिखती हैं. उनकी त्वचा भी बेहद दमकती दिखती है. इसकी वजह वो ट्रीटमेंट है जो ये एक्ट्रेस समय-समय पर लेती रहती हैं. हालांकि ये ट्रीटमेंट इतना आसान भी नहीं होता, इन्हें लेते वक्त बेहद दर्द होता है, जिसे सहना बेहद मुश्किल है. आइए जानते हैं कि कौन सी एक्ट्रेस खूबसूरत दिखने के लिए क्या ट्रीटमेंट लेती हैं.

 

आजकल हमारे देश में भी कप थैरेपी काफी ट्रेंड में है. ये एक तरह की चाइनीज रिलेक्‍सेशन थेरेपी है, जिसके दौरान दर्द भरी प्रकिया से गुजरना पड़ता है. इसके जरिए शरीर के अंदर की गंदगी को बाहर निकाला जाता है और स्किन टिश्यू को ऑक्सीजन और दूसरे तत्व देकर गहराई तक आराम पहुंचाया जाता है. उर्वशी रौतेला, दिशा पाटनी से लेकर कई बॉलीवुड एक्ट्रेस कप थैरेपी लेती रहती हैं.

 

इस थैरेपी में एक्यूपंचर स्पेशलिस्ट कॉटन के गोले को पहले शराब में भिगोते हैं. इसके बाद इन गोलों को कांच से बने छोटे से ग्लास या कप में रखकर इसमें आग लगा दी जाती है और फिर इस आग को बुझाकर गर्म बर्तन को तुरंत ही स्किन पर रखा जाता है.

 

दुनिया की सबसे आकर्षक फिगर वाली एक्ट्रेस और सुपर मॉडल किम कार्दशियन के दुनियाभर में करोड़ों दीवाने हैं. लोग उनकी बॉडी ही नहीं बल्कि उनकी ग्लोइंग स्किन के भी फैन हैं. आपको बता दें किम खूबसूरत दिखने के लिए किम ‘प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थेरेपी’ लेती हैं. इस थेरेपी में व्यक्ति का खून निकालकर उसे वापस स्किन में इंजेक्ट किया जाता है.

 

 

दुनिया के सबसे जयदा दौलत और सोहरत हासिल करने वाले फुटबॉलर डेविड बेकहम की पत्नी विक्टोरिया बेकहम भी अपनी स्किन के लिए खास तरह की ट्रीटमेंट लेती हैं. फैशन डिजाइनर विक्टोरिया बेकहम फेशियल बर्ड पू (चिड़िया का मल) से करवाती हैं. इसी से उनके चेहरे का ग्लो बना रहता है. साथी ही वो अपने खून का मॉश्चराइजर भी इस्तेमाल करती हैं.

 

 

हमारे देश में लोग जोंक देककर ही काफी डॉ जाते है लेकिन जिस जोंक से लोग डरते हैं वही जोंक एक्ट्रेस डेमी मूर की ब्यूटी का राज है. डेमी अपनी स्किन को ग्लो करने और खूबसूरत बनाए रखने के लिए जोंक थेरेपी लेती हैं. ये थेरेपी लेने के लिए वे अक्सर ऑस्ट्रेलिया जाती हैं. इस थेरेपी में बहुत सारे जोंक खून से ऐसे टॉक्सिस को चूस लेते हैं, जिससे त्वचा जवां और चमकदार दिखने लगती है.

 

 

पूरी दुनिया में अपने ज़हरीले स्वभाव की वजह से सबसे खतरनाक जीवो में से एक सांप से हर एक इंसान दूर ही रहना चाहता है लेकिन ग्वेनेथ पाल्ट्रो झुर्रियों से बचने के लिए सांप के जहर से बनी क्रीम का इस्तेमाल करती हैं, वो सांप के जहर का ट्रीटमेंट अपने होठों पर कर चुकी हैं. ये बहुत ही दर्दनाक होता है.

Back to top button