धर्म

इस राशि के लोग होते हैं बहुत ज्यादा बातूनी, हमेशा करते रहते हैं बक-बक

हम हर बार राशि के आधार पर आपको लोगो के अलग अलग स्वाभाव के बारे में बताते रहते हैं. यदि आप नए हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इंसान की राशि और उससे जुड़े गृह नक्षत्रो की स्थिति ये तय करती हैं कि जन्म के बाद आपका स्वाभाव कैसा होगा. इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसी राशियाँ बताने जा रहे हैं जो बहुत ज्यादा बातूनी होते हैं. इन लोगो को बात करने का बहुत ज्यादा शौक होता हैं. जब तक इनकी आँखें खुली रहती हैं तब तक इनका मुंह चलता ही रहता हैं. ये बस रात में सोने के समय ही चुप रहते हैं.

ज्यादा बातचीत करना अच्छा भी होता हैं और बुरा भी होता हैं. ये इस बात पर निर्भर करता हैं कि आप कब, किस से, क्या और किस तरह से बात कर रहे हैं. कई स्थितियां ऐसी होती हैं जहाँ आपका चुप रहना ही बेहतर होता हैं. वहीँ कुछ मामलो में आपके बातचीत वाले रेवैये से आपके कई सारे काम आसानी से निपट जाते हैं. तो चलिए बिना किसी देरी के जानते हैं कि वे कौन सी राशियाँ हैं जो बातें करने में एक्सपर्ट हैं.

इस राशि के लोग बहुत अधिक बोलते हैं

कर्क राशि:

इस राशि के लोग जब भी किसी के साथ होते हैं तो इनका मुंह चलता ही रहता हैं. ये खुद को बातचीत करने से रोक नहीं पाते हैं. ये जब भी किसी से मिलते हैं तो उसे अपने आगे पिछे की सारी स्टोरी सुनाते हैं. यदि इन्हें किसी घटना की खबर लगती हैं तो ये उसे तोता जैसा रट लेते हैं और फिर पूरी कहानी बार बार अपने से मिलने वाले हर शख्स को सुनाते हैं. दूसरों को अपने दिल की बात बता कर ये हल्का महसूस करते हैं. बस यही कारण हैं कि ये जब जो दिमाग में आता हैं बोल देते हैं.

कन्या राशि:

इस राशि के लोग बड़े मिलनसार होते हैं. इनकी इसी खूबी के कारण इन्हें लोगो से बातचीत करना बड़ा पसंद हैं. टॉपिक बड़ा हो या बहुत ही मामूली ये उसके ऊपर घंटो तक बोल सकते हैं. इनकी एक ख़ास बात ये भी हैं कि ये किसी भी अंजान व्यक्ति से भी घंटो तक बात कर सकते हैं. ये अपने घर की सारी चीजे आसानी से दुसरो को बता देते हैं. इन्हें लगता हैं कि अपने घर का दुःख दूसरों को बताने से इन्हें मदद मिलेगी. इनके बातचीत वाले रवैये की वजह से इनके कई सारे दोस्त और चाहने वाले भी होते हैं.

कुंभ राशि:

इस राशि के लोगो को हमेशा बक बक करना पसंद होता हैं. इनका मुंह कभी थमने का नाम ही नहीं लेता हैं. ये हर किसी के साथ बातचीत शुरू कर सकते हैं. ये जब बात करते हैं तो खुद ही बोले जाते हैं और सामने वाले व्यक्ति को बोलने का मौका कम देते हैं. वैसे लोगो को भी इनकी बाते सुनने में बड़ा मजा आता हैं. ये बड़े ही एंटरटेनमेंट वाले ढंग से बातचीत करते हैं. इनकी संगत में रहकर लोगो का अच्छा ख़ासा मनोरंजन हो जाता हैं.

Back to top button