धर्म

ऐसे लोगो में होती है गजब की अकड़, खुद को समझते हैं सबसे महान

ऐसा कहा जाता हैं कि जब इंसान के पास पैसा और पॉवर आता हैं तो उसमे घमंड अपने आप आ जाता हैं. कई बार इस घमंड के चलते इनकी दोस्ती और पारिवारिक रिश्तों में भी दरारे आने लगती हैं. इन लोगो को लगता हैं कि ये दुनियां में सबसे महान हैं और बाकी के सभी लोग उनसे पानी कम हैं. कई बार तो इन घमंडी लोगो में इतनी अकड़ होती हैं कि ये लोगो से बात करने की तमीज तक भूल जाते हैं. ऐसे में ये चीज आगे चलकर इनके लिए नुकसानदेय भी साबित हो सकती हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियाँ बताने वाले हैं जिनके जातक जान बुझकर या अनजाने में घमंडी होते हैं. यदि आप इस राशि में शामिल हैं तो हमारी सलाह होगी कि आप अपना ये रवैया जल्द से जल्द बदल ले और सभी लोगो को एक सा मान सम्मान दे. एक बात हमेशा याद रखे कि घमंडी लोगो से कोई दोस्ती नहीं करना चाहता हैं. यदि आप दिल से किसी को अपना बनाना चाहते हैं तो आपको अपने घमंड को त्यागना होगा. तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं वे राशियाँ…

इस राशि के लोग होते हैं सबसे ज्यादा घमंडी

1. मेष राशि:

इस राशि के लोगो को हमेशा ये ग़लतफ़हमी रहती हैं कि वो अपने आसपास मौजूद सभी लोगो से बेहतर हैं. ये कभी भी दूसरों की सलाह लेना पसंद नहीं करते हैं क्योंकि इन्हें इस बात का घमंड होता हैं कि मैं हमेशा सही होता हूँ और मुझे दुसरे लोगो से ज्यादा पता हैं. इस बात के चलते कई बार ये लोगो की बुराई भी मोल ले लेते हैं. हालाँकि ये लोग अपने घमंड का शो ऑफ सार्वजानिक रूप से नहीं करते हैं बल्कि उसे अपने मन के अन्दर ही दबाए रखते हैं. उदाहरण के लिए ये लोग बाहर से तो ऐसा जताते हैं कि इन्हें दूसरों की राय को ध्यान से सुन रहे हैं. लेकिन अन्दर से इन्हें सामने वाले की सलाह की रद्दी भर भी परवाह नहीं होती हैं. अंत में ये वहीँ करते हैं जो इन्हें सही लगता हैं.

2. वृश्चिक राशि:

ये राशि के लोग आम तौर पर तो सामान्य होते हैं लेकिन जब इनके पास पैसा, प्रसिद्धि या कोई पॉवर आता हैं तो इनका व्यवहार तुरंत बदल जाता हैं. पैसा और प्रसिद्धि इन लोगो के सर चढ़ जाती हैं, जिसके चलते ये समाज और दोस्तों के बीच अकड़ के रहने लगते हैं. इनके इस व्यवहार की वजह से कई लोग इनसे बातचित करना बंद या कम कर देते हैं. हालाँकि इन लोगो को इस बात का अंदाजा नहीं होता हैं कि पैसा आने पर ये पहले से ज्यादा घमंडी हो गए हैं.

3. मीन राशि:

इस राशि के लोग हमेशा अकड़ कर रहना पसंद करते हैं. इनके पास पैसा और प्रसिद्धि कम हो या ज्यादा इससे इनको कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. ये हमेशा खुद दूसरों से बेहतर मानते हैं और अपनी लाइफ अपने हिसाब से जीना पसंद करते हैं. ये लोग मुहफट होते हैं और अपनी अकड़ दिखाने के चक्कर में कई बार कटु वचन भी बोल जाते हैं.

Back to top button