मामूली बात पर भी बवाल काटते हैं ये लोग, कहीं आपकी राशि भी इनमें तो नहीं

0
30

दोस्तों वैसे तो गुस्सा एक ऐसी चीज हैं जो सभी को आता हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें हर छोटी छोटी बात पर गुस्सा आने लगता हैं. इन लोगो को अंग्रेजी में शार्ट टेम्पर्ड भी कहा जाता हैं. जब हम आम लोगो की बात करते हैं तो उन्हें गुस्सा तभी आता हैं जब बात थोड़ी बड़ी हो या उनके आत्मसम्मान को ठेस पहुंच रही हो लेकिन आज हम आपको जो राशियाँ बताने जा रहे हैं वो जरा सी बातों पर भी गुस्सा होने लगते हैं. इन्हें देख ऐसा लगता हैं कि ये गुस्सा होने के लिए हमेशा एक पाँव पर ही बैठे रहते हैं. कई बार तो इनका अपने गुस्से पर कंट्रोल भी नहीं होता हैं.

वैसे आपकी जानकरी के लिए बता दे कि ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का उल्लेख किया गया हैं. ये राशियाँ किसी भी व्यक्ति के भविष्य और नेचर के बारे में बताने की पॉवर रखती हैं. इसी के आधार पर आज हम आपको जल्दी और छोटी छोटी बात पर गुस्सा होने वाली राशियों के नाम बताने जा रहे हैं.

जरा – जरा सी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं इस राशि के लोग

1. कर्क राशि:

इस राशि के लोगो का गुस्सा हमेशा नाक पर ही टिका रहता हैं. ये हमेशा छोटी छोटी बातों पर नाराज़ हो जाते हैं. इनके अन्दर धीरज नाम की चीज नहीं होती हैं. कई बार तो ये चीजों को ठीक से समझ भी नहीं पाते हैं और गुस्सा होने लगते हैं. इनका सीधा सा फंडा होता हैं कि जो चीज इनके मन मुताबिक नहीं हो रही हैं वहां इन्हें जल्दी से गुस्सा आने लगता हैं. इन्हें जब गुस्सा आता हैं तो ये चीजों को फेंकना, मुंह फुला के बैठ जाना और दूसरों को उल्टा सीधा कहना जैसी हरकते करने लगते हैं.

2. मकर राशि:

इस राशि के लोगो का गुस्सा बहुत खतरनाक साबित हो सकता हैं. ये जब गुस्सा होते हैं तो इनका दिमाग लॉजिक से काम लेना बंद कर देता हैं. गुस्सा आने पर ये हिंसा तक पर उतर आते हैं. ऐसे में इन लोगो से दूर रहने में या इन्हें गुस्सा ना दिलाने में ही भलाई होती हैं. इस राशि के लोगो की सबसे कमजोर नस होती हैं इनका इगो. यदि किसी ने इनके इगो को चोट पहुंचाई हैं तो इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आता हैं,

3. तुला राशि:

इस राशि के लोग थोड़े चिडचिडे नेचर के होते हैं. इस वजह से इन्हें गुस्सा आना स्वाभाविक होता हैं. ये अपने इमोशन को बिलकुल भी कंट्रोल में नहीं रख पाते हैं. जब ये गुस्सा होते हैं तो ऐसा लगता हैं कि पूरी तरह से पागल हो गए हैं. कई बार तो इनके गुस्सा होने की वजह बहुत ही मामूली सी होती हैं लेकिन ये छोटी सी बात का बतंगढ़ बना देते हैं और उसे खीच तान के बड़ा कर देते हैं.

4. मीन राशि:

इस राशि के लोगो में नफरत की भावना दूसरों से कुछ अधिक होती हैं. यही वजह हैं कि जब इन्हें कोई व्यक्ति पसंद नहीं हैं और वो कुछ भी करता हैं तो गुस्सा आने लगता हैं. इनका गुस्सा कई बार बदले का रूप भी ले लेता हैं.