क्राइम

इन औरतों ने उड़ा दी अफवाह- बच्चे को बंदर उठा ले गया..लेकिन क्यों?

पुलिस ने किया खुलासा

ये इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना यूपी के  सहारनपुर से सामने आयी है एक एक नवजात बच्चे का सौदा मोहल्ले की ही एक महिला ने सिर्फ मात्र 40 हजार रुपये कर डाला। इतना ही नहीं इस महिला ने फिर बच्चे के गायब होने की अफवाह भी फैला दी। फिर महिला ने लोगो से कहा कि बच्चे को बंदर उठाकर ले गया। लेकिन जब इस मामले में पुलिस की जांच की तो एक बड़ा चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, महिला ने बच्चे को चुराया और उसे 40 हजार रुपये में बेच दिया था। फिलहाल पुलिस ने बच्चे को बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बच्चे को उठाकर ले गया बंदर

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी के सहारनपुर की नंद विहार कॉलोनी निवासी रविंद्र कुमार एक चाय की दुकान पर मजदूरी का काम करते है। बीते सोमवार की रात उनकी पत्नी बॉबी ने बच्चे को जन्म दिया। जब मंगलवार शाम लगभग पांच बजे रविंद्र के भतीजे संजय की पत्नी रेनू ने रविंद्र को दवा लेने के लिए भेजा। देर शाम जब रविंद्र दवा लेकर घर लौटा तो बच्चा घर पर नहीं मिला। उसने सभी जगह तलाश किया, जब रेनू से इस मामले में पूछा तो उसने बताया कि बच्चे को बंदर उठाकर ले गया। जिस पर रविंद्र ने सभी छतों को खंगाल डाला, पास के ही कंपनी बाग में तलाश किया, लेकिन बच्चे का कुछ पता नहीं चल सका।

क्या कहा एसपी सिटी ने

वही इस मामले में पति रविंद्र ने रात करीब डेढ़ बजे इस बारे में पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने इस मामले में कड़ा एक्शन लेते हुए बच्चे को तलाश करने का प्रयास किया। जब रेनू से पूछा गया तो उसने एक पेड़ की तरफ इशारा करते हुए कहा कि बंदर बच्चे को इसी पेड़ पर लेकर गया। जिस पर पुलिस को रेनू पर संदेह हुआ। उसके घर के पास लगे सीसीटीवी की फुटेज देखी गई, तो उसमें एक संदिग्ध महिला घर में आते हुए नजर आई। पुलिस ने बुधवार सुबह रेनू से सख्ती से पूछताछ की तो बच्चा चोरी की वारदात का खुलासा हो गया।

वही इस घटना पर एसपी सिटी विनीत भटनागर ने मीडिया को जानकारी सेते हुए बताया कि इस जांच में पता चला है कि रुपये देकर बच्‍चे को लेने वाली महिला रितु हरियाणा के करनाल में रह रही अपनी बहन पूजा को यह बच्चा देने वाली थी। पूजा चार बेटियों की मां है। उसे बेटे की चाह थी। बुधवार सुबह बच्चा लेने के लिए पूजा का पति कुलदीप सहारनपुर पहुंचा था, तभी पुलिस ने रितु की गोद से बच्चा बरामद कर लिया। पुलिस ने कुलदीप, रितु और रेनू को गिरफ्तार कर लिया। बच्चा स्वस्थ है और उसे उसकी मां को सौंप दिया गया है।

Back to top button