जरा हट के

ये खज़ाना ज़मीन से नहीं निकला, इसे तो एक शख्स के पेट ने है उगला !

Doctors carry out coins from young man's stomach

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे.

ये मामला राजस्थान के उदयपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहाँ उदयपुर के एमबी हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने  एक मरीज के पेट  की सर्जरी की, जिसके पेट से 80 तरह की चीजें निकली हैं.  इनमें चाबियां, नेलकटर, सिक्के, चिलम, लकड़ी की माला, अंगूठी, पिन, क्लिप शामिल हैं. सर्जरी करने वाले डॉ. डीके शर्मा ने बताया कि युवक नशे का आदी था. नशे में ही उसने ये सारी चीजें ही निगल ली थीं.  डॉक्टरों को ये समझ नहीं आ रहा है कि इतनी चीजें खाकर ये शख्स आखिर सामान्य कैसे था.

पेट दर्द की शिकायत लेकर आया था अस्पताल

https://twitter.com/SsupHolmes/status/1140658428961939458

मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के उदयपुर का रहने वाला 24 साल का गजेंद्र एमबी अस्पताल में डॉक्टरों के पास पेट दर्द, उल्टी होने की शिकायत लेकर गया था. जब मामूली दवा से उसकी बीमारी ठीक नहीं हुई तो डॉक्टरों ने पहले उसके पेट का एक्स-रे करवाया.

एक्स रे देखकर डॉक्टरों को अमाशय और आंत में लोहे की कई चीजें दिखाई पड़ी. इसके बाद इस शख्स का सीटी स्कैन कराया गया. सीटी स्कैन की रिपोर्ट देख डॉक्टर भी हैरान हो गए की उसके पेट में इतनी सारी चीजें कैसे हो सकती है.  बाद में युवक का ऑपरेशन किया गया  90 मिनट तक चली सर्जरी में डॉक्टरों ने चाबी, नेलकटर, चिलम समेत 80 से ज्यादा चीजें निकालीं. ज्यादातर चीजें अमाशय और कुछ बड़ी आंत में मिलीं. इस वजह से रोगी को एक जगह अल्सर भी हुआ है.

Back to top button