धर्म

मुख्य द्वार पर आज करे ये उपाय, शर्तिया घर में होने लगेगी दौलत की बारिश

Image result for अपने मुख्य द्वार टोटका

हर कोई अपनी जिंदगी में हमेशा खुशियां चाहता है और हमेशा यही कमाना करता है की उसका परिवार सुखी एवं स्वस्थ्य रहे। इसके लिए हम दिनरात मेहनत और लाखो प्रयास भी करते हैं मगर बावजूद इसके कई बार हमे हमरी मेहनत के अनुसार पैसा या उसका फल नहीं मिल पता है। आज हम आपको फेंगशुई में कुछ आसान उपाय बताए गए हैं जो आपकी जिंदगी को खूबसूरत तो बनायेगे ही साथ मे आपको ऐसे उपाय भी बतायेगे जिसकी मदद से आप के घर मे पैसे की कमी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

कहा जाता है की घर में धूप और अगरबत्तियों का प्रयोग अवश्य करें, फेंगशुई के अनुसार इनसे घर मे सकारात्मक ऊर्जा का सृजन होता है। घर में किसी भी दरवाजे पर कैलेंडर या घड़ी कभी न लटकाएं। कहा जाता है की घर के मुख्य द्वार पर कभी शीशा नहीं लगाना चाहिए। आपको यह भी बता दे की यदि आपके घर में पौधे मुरझा गए है तो उन्हे तत्काल हटा दे।

अगर संपति में वृद्धि पाना चाहते हैं तो तीन चीनी सिक्कों को लाल रंग के धागे से बांधकर घर के दरवाजे के हैंडल में लटका सकते हैं, ध्यान रहे कि सिक्के दरवाजे के अंदर की ओर लटकाने चाहिए। लोगों की मान्यता है की तीन टांगों वाला मेंढक बहुत भाग्यशाली होता है। फेंगशुई के अनुसार मुंह में सिक्के लिए हुए तीन टांगों वाले मेंढक की उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण होती है। इसे अपने घर के भीतर मुख्य दरवाजे के आसपास ही कहीं रखना चाहिए। मेंढक को रसोई या शौचघर के भीतर या नजदीक भूल से भी ना रखें, ऐसा करना दुर्भाग्य को आमंत्रित करता है।

विंड चाइम की आवाज घर में खुशियां लाती है तो क्रिस्टल बॉल नौकरी के लिए शुभ माना जाता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की घर में खुले हुए स्थान पर कभी झाड़ू न रखें और रसोई घर या जहां घर के सभी सदस्य भोजन करते हैं वहां भी झाड़ू न रखें। झाड़ू को हमेशा छिपाकर ही रखना चाहिए।

Back to top button