मायानगरी

तस्वीरें: इन 5 सुपरहिट फिल्मों में हमने पकड़ीं बड़ी गलतियां, तीसरी वाली तो है ब्लॉकबस्टर

बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिन्हें पूरा हिंदुस्तान पंसद करता है। यूं तो सभी फिल्में लोगों के दिलों पर राज करती हैं, लेकिन कुछ ऐसी फिल्में होती है, जोकि काफी हिट समय तक लोगोंं को याद रहती हैं। लेकिन क्या आपने कभी नोटिस किया है कि सुपरहिट फिल्मों में बड़ी सी बड़ी गलतियां हो जाती है, जिसे डायरेक्टर नजरअंदाज कर देते हैं। आज हम आपको उन्ही फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें गलती हुई है। जी हां, रियल लाइफ में ही नहीं फिल्म बनाते हुए भी मशहूर से मशहूर डायरेक्टरों से भी गलतियां होती है। कई ऐसी फिल्में है, जिनमें सीन का फिल्मांकन करते हुए गड़बड़ी हुई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

बॉलीवुड की कई ऐसी ब्लॉकबस्टर फिल्में है, जिन्हें आपने कई बार देखा होगा और अब भी उन फिल्मो को देखने के बाद आप बोर नहीं होते हैं। पर इन फिल्मो को कई बार देखने के बाद भी आप इसमें हुई गड़बड़ी को खोज नहीं पाएं है। जी हां, ये फिल्में भले ही अपनी एक्टिंग और कहानी से लोगों के दिलों पर राज करती हैं, लेकिन फिल्मांकन के दौरान कई सारी गलतियां भी हुई हैं, जिसे लोग नजरअंदाज करते हैं। चलिए जानते हैं कि इस कड़ी मे कौन कौन सी फिल्मे शामिल हैं, जिसमें गलतियां हुई हैं।

1.चेन्नई एक्सप्रेस

चेन्नई एक्सप्रेस दीपिका और शाहरूख की सुपरहिट फिल्मो में से एक है। इस फिल्म को लगभग सभी ने देखा होगा। दीपिका और शाहरूख के करियर की यह बड़ी फिल्म साबित हुई। इस फिल्म की कहानी लोगों ने खूब पसंद की। शाहरूख और दीपिका की कैमिस्ट्री भी लोगों को खूब पसंद आई थी। दरअसल, इस फिल्म में शाहरूख और दीपिका चेन्नई एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में चढ़ते हैं, लेकिन उतरते जनरल बोगी से हैं, जबकि पूरे रास्ते ये नहीं दिखाया गया कि उन्होंने बोगी कब चेंज की।

2.क्वीन

कंगना की फिल्म क्वीन में भी काफी गड़बड़ी देखने को मिली। जी हां, कंगना की लाइफ की यह वह फिल्म है, जिसने कंगना को क्वीन का खिताब दिया। कंगना जब इस फिल्म में दिल्ली से एयरोप्लेन में बैठती है, तब वो एयरबस ए320 था , लेकिन फिल्म में कई जगह ये एयरबस ए330 और ए380 दिखाया गया है।

3.दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे

शाहरूख और काजोल की ब्लॉकबस्टर फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, हर किसी ने कई बार तो देखा ही होगा। इस फिल्म को उन लोगों ने जरूर ही देखा होगा, जो किसी से बेइंतहा प्यार करते हैं। इस सुपरहिट फिल्म में भी कई गड़बड़ी देखने को मिली है। इस फिल्म का दूसरा भाग पंजाब का है, लेकिन क्लाइमेक्स में जो स्टेशन दिखाया गया है, उसका नाम आपटा है और आपटा महाराष्ट्र में है।

4.धूम-3

यह फिल्म भी काफी सुपरहिट हुई थी। इस फिल्म को भी लगभग सभी ने देखा ही होगा, लेकिन इस फिल्म मे जब समर साहिल का दाया हाथ पकड़ता हुआ नीचे गिरता हुआ दिखाई देता है, लेकिन जब वो नीचे गिरता है, तो बाया हाथ पकड़ा हुआ होता है, पर ये कैसे हुआ? ये मिस्टेक है न?

5.कहो न प्यार है

ऋतिक और अमीषा पटेल की सुपरहिट फिल्म कहो न प्यार है, जिसे हर युवा ने जरूर ही देखी होगी। इस फिल्म के गाने वाकई दिल को छू जाते हैं। इस फिल्म में अमीषा पटेली की खूबसूरती बहुत ही कमाल की है। और यह फिल्म अमीषा पटेल की लाइफ की एकमात्र सुपरहिट फिल्म रही है। इस फिल्म में एक सीन होता है, जिसमें ऋतिक, उनका छोटा भाई और अमीषा एक साथ नजर आते हैं, लेकिन वास्तव में वो करीना कपूर होती हैं, ये गलती आपको तभी नजर आएगी, जब आप ध्यान से देखेंगे।

Back to top button