मायानगरी

आर्मी में भर्ती होना चाहते थे ये मशहूर सितारे, नंबर 1 को तो ‘सबसे बड़ा देशभक्त’ सभी मानते

भारतीय सेना में शामिल होना और वर्दी पहनना खुद में एक गर्व की बात होती है, और ये गर्व हर किसी को नसीब नहीं हो पाता है। आपने देखा होगा की हमारी फिल्मों में कई सारे हीरो या हिरोइन आदि सेना के जवान या अधिकारी का किरदार निभाते हैं और कुछ कुछ तो एकदम ऐसा ही लगता है वो सच में सेना के जवान हैं। आज हम आपको इसी सिलसिले में बात करते हुए बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जो फिल्मों में आने से पहले सेना में भर्ती होना चाहते थे लेकिन दुर्भाग्यवश उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका। तो चलिये जानते हैं कौन कौन हैं वो सितारे जो सेना में भर्ती होना चाहते थे।

1. अक्षय कुमार

अक्षय कुमार के बारे कौन नहीं जानता होगा मगर उनके बारे ये बात बहुत ही कम लोग जानते होंगे की अक्षय के पिता इंडियन आर्मी में थे और यही वजह था की उनका झुकाव भी सेना की तरफ ज्यादा था। मगर हालत ने अक्षय का साथ नहीं दिया और किस्मत उन्हे हिंदी सिनेमा की तरफ ले गयी जहां पर आज वो एक सुपरस्टार बन चुके हैं। आपको बता दें कि अक्षय कुमार भले ही सेना में शामिल नहीं हो पाये मगर उन्होने शहीदों के परिवार के मदद के लिए एक वेबसाइट शुरू की है जिसमें देश का कोई भी नागरिक शहीद परिवारों के आर्थिक रूप से मदद कर सकता है।

2. सोनू सूद

बॉलीवुड और दक्षिण भारतीय फिल्मों के दमदार अभिनेता सोनू सूद का असपना था की वो इंडियन आर्मी में भर्ती होकर देश की सेवा करें मगर दुर्भाग्यवश उनका यह सपना पूरा नहीं हो सका। बाद में उन्होने ग्लैमर की दुनिया की तरफ रुख कर लिया और यहाँ पर तो वो सफलता पूर्वक अपने झंडे गाड़ ही चुके हैं।

3. निमृत कौर

अभिनेत्री निमृत कौर जिनका खुद का असल फैमिली बैकग्राउंड सेना से जुड़ा हुआ है और इसी वजह से वो खुद भी भारतीय सेना में आना चाहती थी मगर कई कोशिशों के बाद उन्हे शायद इस बात का एहसास हो गया की वो सेना में भर्ती होने के लिए पूरी तरह फिट नहीं है जिस वजह से उन्होंने अपने जीवन का उद्देश्य बदल दिया। बाद में उन्होने फिल्म जगत में हाथ आजमाया।

4. रणविजय सिंह

टीवी पर आने वाले बेहद ही मशहूर शो रोडीज के पहले विजेता के रूप में फेमस हुए रणविजय सिंह का असपना था की वो भारतीय सेना में भर्ती हो जिसके बारे में उन्होने खुद एक इंटरव्यू में बताया था साथ ही यह भी बताया था कि उनकी पिछली पांच पीढ़ियों ने भारतीय सेना में अपनी सेवा प्रदान की है। मगर जब उनका सिलेक्शन रोडीज़ में हो गया तो उसके बाद उन्होंने अपना मन बदल लिया।

Back to top button