आपके हाथ की सबसे छोटी ऊँगली में छुपे है आपके कई गहरे राज़, पढ़े और जानिए कैसे

0
34

हस्तरेखा विज्ञान में हाथों की उंगलियों के बारे में भी काफी कुछ बताया गया है। जैसे क्या आप जानते हैं कि आपके हाथ की सबसे छोटी उंगली आपके बारे में ऐसी बातें बताती हैं, जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे। शास्त्र के अनुसार, यह आपके व्यक्तित्व और बुद्धि के साथ ही धन और करियर के बारे में भी कई राज खोलती है। ऐसे भी माना गया है कि किसी व्यक्ति की हथेली ही नहीं, उंगली भी उसके आनेवाले कल के बारे में काफी कुछ बता सकती है।

ज्योतिष्यों के अनुसार हाथ की छोटी (तर्जनी) ऊँगली इंसान के जीवन के कई राज खोलती है. छोटी ऊँगली की बनावट और लम्बाई बताती है कैसा है इन्सान का स्वभाव और वो अपनी जिंदगी कैसे जीना पसंद करता है. आइए जानते हैं क्या कहती है आपकी छोटी ऊँगली…

जाने क्या हैं आपके जीवन के वो राज जो हाथ की छोटी ऊँगली खोलती है…
1. जिन लोगों के हाथ की छोटी ऊँगली अनामिका ऊँगली (रिंग फिंगर) से दूर होती हैं वो लोग अपनी जिंदगी आजादी से जीना पसंद करते हैं. छोटी ऊँगली को अंग्रेजी में फिंगर ऑफ मरकरी अथवा लिटिल फिंगर कहते हैं

2. जिन लोगों की छोटी ऊँगली लम्बी हो और दिखने में सुन्दर हो, ऐसे लोगों बहुत आसानी से दूसरों को प्रभावित कर लेते हैं.
3. अगर किसी की छोटी ऊँगली आगे से नुकीली होती है, ऐसे लोग दिमाग के बहुत तेज होते हैं. ये लोग जो भी काम करते हैं बहुत सोच समझकर करते हैं.

हाथ की बनावट और रेखाएं भी बताती है कि आपकी किस्मत में पैसा लिखा है या गरीबी

4. जिन लोगों की छोटी ऊँगली ज्यादा लम्बी होती है ऐसे लोगों को हर काम करने में जल्दबाजी रहती है. ये लोग स्वभाव से नासमझ होते हैं. बिना सोचे समझे कोई भी काम कर लेते हैं.

जिस भी व्यक्ति के हाथ में भद्र योग बनता है वह बहुत तेज मस्तिष्क वाले होता है

5. अगर किसी की छोटी ऊँगली का पहला हिस्सा ज्यादा बड़ा होता है वो लोग ज्यादा बातें करना पसंद करते हैं.
6. कुछ लोगों की छोटी ऊँगली अनामिका ऊँगली के बराबर की होती है, ऐसे लोग राजनीति में ज्यादा दिलचस्पी रखते हैं.
आप भी अपने हाथ की ऊँगली की बनावट से अपना भाग्य जान सकते हैं. हाथ की रेखाओं के साथ उँगलियाँ भी हमारा भविष्य बताती हैं.