दरवाजा खोलते ही सबके छूटे पसीने, नागराज जैसे कर रहे हों सबके जागने का इंतजार

0
74

कोटा । अनंतपुरा थाना क्षेत्र के जगपुरा में रविवार सुबह दरवाजा खोलते ही काला नाग फन फैलाये नजर आया। जिसे देख घरवालों ने सांप के आगे दूध से भरी कटोरी रखी लेकिन सांप ने दूध नहीं पिया। बाद में वन्यजीव प्रेमी गोविंद शर्मा को बुलाया और सांप को पकड़वाकर सुरक्षित वन में छुड़वाया।

जानकारी के अनुसार अनंतपुरा थाना क्षेत्र के रानपुर जगपुरा रोड निवासी रामचरण की सुबह नींद खुलने पर उसे घर का दरवाजा खोला। दरवाजा खोलते ही दरवाजे के बाहर ढाई फिट लंबा काला सांफ फन फैलाये बैठा था। जिसे देख रामचरण भयभीत हो गया। परिवार के अन्य सदस्यों को पता चलने पर एक बुजुर्ग महीला ने नाग देवता के आगे दूध से भरी कटोरी रख दी। लेकिन सांप टस से मस नही हुआ।

ग्रामीणों को इसकी भनक लगते ही रामचरण के घर पर सांप को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। जिसके बाद लोगों ने सांप की सूचना वन्यजीव प्रेमी गोविंद शर्मा को दी। सूचना मिलते ही गोविंद शर्मा ने मौके पर पहुंचकर सांप को बड़ी आसानी से पकड़ा और एक बोतल में बंद कर उसे वन में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। गनीमत रही कि सांप ने घर मे घुसकर किसी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचाया वरना किसी भी व्यक्ति की जान जाने का खतरा था।