भारत की हार पर पाकिस्तान से जो बयान आया है, वो तो ज़ख्मों पर नमक जैसा

0
51

Image result for भारत की हार

भारतीय क्रिकेट टीम का विश्व कप में सफर समाप्त हो गया है. बुधवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 18 रनों से हरा दिया. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने जीत के लिए 240 रनों का लक्ष्य रखा था, जवाब में भारतीय टीम 221 रनों पर सिमट गई. टीम की इस हार के बाद पूरा देश गम में डूबा है लेकिन पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान खुश हो रहा है. इमरान खान की सरकार में मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने टीम इंडिया की हार के बाद खुशी का ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि पाकिस्तानियों की नई मोहब्बत, ‘न्यूजीलैंड’

बताते चले पड़ोसी देश पाकिस्तान ऐसा कोई भी मौका नहीं छोड़ता हिंदुस्तान के खिलाफ कुछ कहना हो.  वर्ल्डकप 2019 में भी पाकिस्तान लगातार टीम इंडिया के खिलाफ बोलने का मौका नहीं छोड़ रहा है. पहले पाकिस्तान को टीम इंडिया ने हराया, लेकिन जब बात सेमीफाइनल में जाने की आई तो पाकिस्तान टीम इंडिया पर ही निर्भर रहा. भारत इंग्लैंड के खिलाफ हार गया और पाकिस्तान वर्ल्डकप से बाहर हो गया. अब इसी का गुस्सा पाकिस्तान निकाल रहा है.

ना सिर्फ पाकिस्तान के मंत्री बल्कि पाकिस्तानी फैंस भी ट्विटर पर टीम इंडिया को ट्रोल करने में लगे थे. कुछ लोगों ने ट्विटर पर लिखा कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का बदला लिया है. टीम इंडिया की वजह से पाकिस्तान वर्ल्डकप से बाहर हुआ था और अब भारत का ही सपना टूट गया.

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने लिखा है टीम न्यूजीलैंड को बधाई. ICC वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने के लिए आपने एक शानदार जीत दर्ज की. आपकी टीम नैतिक मूल्यों के साथ एक महान राष्ट्र की भावना और खेल कौशल को दिखाती है.

एक यूज़र ने लिखा है- पड़ोसियों मैं आपके लिए दुखी हूं.

कुछ यूज़र्स का कहना है कि 2 दिन लगाकर भी भारत मैच नहीं जीत सका.

एक यूज़र ने विराट कोहली की इस तस्वीर का कुछ इस तरह मज़ाक बनाया है.

एक यूज़र ने लिखा है कि आज मैंने सच में भारत की हार की बहुत सारी दुआ की थी.

एक यूज़र ने पाकिस्तानी कप्तान की ऐसी तस्वीर शेयर की है.

पाकिस्तान एक यूज़र ने विलियमसन की तस्वीर को इस तरह से शेयर किया था.

कुछ यूज़र्स ने इस तरह अपनी भड़ास निकाली है.