क्राइम

आसमान में था प्लेन और लड़की ने अचानक लगा दी छलांग, जानिए फिर क्या हुआ…

3500 फीट की ऊंचाई पर था प्लेन, अचानक कूद गई लड़की

कुछ खबरे अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी की एक छात्रा की 3500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे प्लेन से गिरने के बाद उसकी मौत हो गई. 19 वर्षीय एलाना कटलैंड मेडागास्कर की रिसर्च ट्रिप पर जा रही थी.

3500 फीट की ऊंचाई पर था प्लेन, अचानक कूद गई लड़की

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले बायोलॉजिकल नैचुरल साइंसेस की सेकेंड ईयर की छात्रा एलेना एजाजेवी में रिसर्च करने के बाद लौट रही थी. उसका लाश अभी तक बरामद नहीं हुई है. आशंका है कि शायद उसका शव कभी बरामद ना हो क्योंकि वह जिस इलाके में गिरी, वह काफी रिमोट एरिया है.  वही इस घटना पर जांच दल का कहना है कि छात्रा ने जानबूझकर प्लेन से कूदकर अपनी जान दी है. उनका कहना है कि छात्रा अपनी रिसर्च ट्रिप में फेल हो गई थी जिसकी फंडिंग उसने खुद की थी.

3500 फीट की ऊंचाई पर था प्लेन, अचानक कूद गई लड़की

आगे  जांचदल ने कहा कि छात्रा को पांच paranoia अटैक आ चुके थे. एलाना की अपने साथी यात्रियों से लड़ाई भी हुई. ब्रिटिश टूरिस्ट रूथ जॉनसन ने कई मिनटों तक उसे एयरक्राफ्ट से कूदने से रोकने की कोशिश की. इस छोटे से प्लेन में सिर्फ केवल रुथ और एक पायलट ही मौजूद था.  वही इस घटना पर स्थानीय पुलिस का कहना है की  एलाना खुद को छुड़ाने में कामयाब रही और हिंद महासागर के द्वीप के सुनसान जंगलों में कहीं गिर गई. जॉनसन और पायलट के बयान के आधार पर स्थानीय पुलिस घटना को रिक्रिएट करने की कोशिश भी की लेकिन अभी तक उसकी लाश बरामद नहीं हो पाई है.

3500 फीट की ऊंचाई पर था प्लेन, अचानक कूद गई लड़की

मौत के मुंह में खुद ही कूदी
इस घटना पर पुलिस का कहना है की  C168 एयरक्राफ्ट तीनों यात्रियों (जॉनसन, एलाना और पायलट) को लेकर अंजाजैवी से टेक ऑफ कर चुका था. फ्लाइट के उड़ान भरने के 10 मिनट बाद एलाना ने अपनी सीट बेल्ट खोली और प्लेन का दरवाजा खोलने लगी. वह बाहर निकलने की कोशिश कर रही थी. साथी यात्री जॉनसन उसे  करीब पांच मिनट तक मजबूती से पकड़े रहा लेकिन फिर एलाना ने खुद को उससे छुड़ा लिया और प्लेन से कूद गई. समुद्री तल से 1130 मीटर (करीब 3600 फीट) की ऊंचाई से वह जानबूझकर कूद गई .

एलाना का इस तरह से जाना उनके परिवार वालों को हैरान कर रहा है. परिवार ने पुलिस को दिए एक बयान में कहा, हमें इस बात की जानकारी थी कि वह किसी द्वीप पर स्टडी के लिए ट्रिप पर जा रही है लेकिन फिर अचानक उससे कॉन्टैक्ट बंद हो गया. एलाना बहुत ही टैलेंटेड थी. उसे जानवरों और प्रकृति से प्यार था. वह मेडागास्कर में अपने सपने को पूरा करने के लिए बेहद उत्साहित थी. वह कैम्ब्रिज में एक डांस सोसायटी की वाइस प्रेजिडेंट भी थी. उसके टैलेंट का कहीं अंत ही नहीं था. हमें नहीं समझ में आ रहा है कि उसने ऐसा क्यों किया होगा.

Back to top button