धर्म

ये 4 पौधों की जड़ आपको बना सकती है धनवान, देखते ही देखते बदल जायेगी आपकी किस्मत

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे जिनको इस बात की जानकारी होगी कि पेड़-पौधे भी हमारी किस्मत को प्रभावित करते हैं, जैसा कि आप लोग जानते हैं पेड़ पौधों से हमें ऑक्सीजन मिलता है, पेड़ पौधे मनुष्य के जीवन के लिए बहुत ही जरूरी है, पेड़ पौधों से ही वातावरण शुद्ध बनता है, लेकिन इन सबके बावजूद भी पेड़ पौधे आपके भाग्य को प्रभावित करते हैं दरअसल, पेड़ पौधे से जुड़ी हुई बहुत सी मान्यताएं हैं, पेड़ पौधों को भी चमत्कारिक बताया गया है, अगर कुछ पेड़ पौधे आपके घर में हो तो इसकी वजह से ग्रह नक्षत्र और आपका भाग्य प्रभावित होता है, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से कुछ ऐसे पेड़ों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिनकी जड़ अगर आप अपने घर में लेकर आते हैं तो इससे आपकी किस्मत चमक सकती है।

आइए जानते हैं किन पौधों की जड़ों से चमक सकती है किस्मत

काले धतूरे की जड़

अगर आप घर परिवार में सुख शांति चाहते हैं और आप अपने धन में बढ़ोतरी करना चाहते हैं तो इसके लिए काले धतूरे की जड़ को रविवार, मंगलवार या फिर किसी भी शुभ नक्षत्र में लेकर अपने घर में रख दीजिए, इससे ऊपरी हवा का प्रभाव नहीं होता है और घर परिवार में सुख समृद्धि और धन में वृद्धि होती है।

शंखपुष्पी की जड़

अगर आपके जीवन में कई तरह की मुश्किलें उत्पन्न हो रही हैं या फिर आपकी आमदनी कम है तो इस स्थिति में आप शंखपुष्पी की जड़ को रवि पुष्य नक्षत्र में लाकर चांदी की डिब्बी में रखकर इसको धन रखने के स्थान या फिर तिजोरी में रख दीजिए, इससे आपके धन में लगातार वृद्धि होगी, इसके अतिरिक्त आप हत्था जोड़ी सिद्ध करने के पश्चात इसे लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर में किसी सुरक्षित स्थान पर रखें, इससे आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी और आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

मदार की जड़

अगर आपको अपने घर में आर्थिक सुख समृद्धि की प्राप्ति करनी है तो इसके लिए रवि पुष्प नक्षत्र में मदार की जड़ लेकर आप अपने दाहिने हाथ में धारण कीजिए, इससे आपको आर्थिक लाभ मिलेगा।

बहेड़ा की जड़

अगर आप चाहते हैं कि आपके घर परिवार से दरिद्रता दूर हो जाए और आपको अपने जीवन में धन संबंधित परेशानियों का सामना ना करना पड़े तो इसके लिए आप अपने घर में पुष्य नक्षत्र में बहेड़ा के पेड़ की जड़ और उसका पता लाकर पैसे रखने वाले स्थान पर रख दीजिए।

Back to top button