जरा हट के

बॉस के मैसेज का दिया ऐसा रिप्लाई, महिला ने नौकरी गंवाई !

रिप्लाई देखकर बॉस ने कहा- इस्तीफा दे दो

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपभी हरौनी में आ जायेंगे. कभी कभी अनजाने में की गयी गलती बेहद भारी पड़ जाती है. ऐसा ही कुछ चीन में देखने को मिला.

मामला कुछ ऐसा है की ऑफिस में बॉस अपने किसी कर्मचारी को वॉट्सएप मैसेज किया और उसके जवाब  में कर्मचारी ने ‘OK ” न लिखकर वॉट्सएप  पर इमोजी सेंड कर दिया तो उसकी नौकरी पर ही आफत बन गयी.. चौकिये नहीं ये सच है और चीन में ऐसा ही देखने को मिला.यहां एक महिला को उसके मालिक  ने ऑफिस से संबंधित कोई जरूरी मैसेज मोबाइल पर भेजा, महिला ने जवाब में  ‘ओके’ न लिखने के बजाय उससे संबंधित इमोजी भेज दी। इसके बाद महिला को बॉस ने अपने कैबिन में बुलाया और पहले तो इमोजी भेजने के लिए उसे फटकारा और इसके तुरंत बाद उससे इस्तीफा ले लिया गया। मालिक  ने कहा कि वो तुरंत एचआर के पास जाए और अपना इस्तीफा दे दे।

जानिये  क्या है कंपनी से रूल 

बता दे की कंपनी के रूल्स के मुताबिक, कर्मचारी को  पूरा मैसेज लिखना होता है. लेकिन लड़की ने ओके के साथ इमोजी सेंड कर दिया गया. कंपनी के रूल्स फॉलो न करने पर उसे इस्तीफा थमा दिया गया.

कंपनी रूल्स के मुताबिक, कर्मचारी को ‘रोजर’ लिखकर पूरा मैसेज लिखना होता है. लेकिन लड़की ने ओके के साथ इमोजी सेंड कर दिया गया. कंपनी के रूल्स फॉलो न करने पर उसे इस्तीफा थमा दिया गया.  महिला ने बताया- बॉस ने मुझसे कहा कि आपको अगर मैसेज मिला है तो आपको टेक्स्ट करना था न कि कोई इमोजी, आपको कंपनी के रूल्स के बारे में नहीं पता क्या? जिसके बाद उनसे एचआर से मिलने के लिए कहा गया. जहां उनका हिसाब करके इस्तीफा थमा दिया गया.  लड़की ने कहा- ‘मैं यहां सालों से काम कर रही थी. लेकिन पहली बार इस स्थिति में फंसी हूं. मेरा दिमाग नहीं फिरा है, नहीं तो इनको खूब सुनाती.’

Back to top button