नौकरी

12वीं पास के नौकरी की भरमार, इन पदों पर हो रही भर्ती, सैलरी 81,100 

Image result for 12वीं पास के नौकरी की भरमार, इन पदों पर हो रही भर्ती, सैलरी 81,100 

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं.

BSF Recruitment 2019: जो उम्मीदवार देश की सेवा करने के इच्छुक हैं उनके लिए सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा है.  इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 14 मई से शुरू होगी. जिसमें हेड कांस्टेबल पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. अगर आप बीएसफ में नौकरी करना चाहते हैं तो इस भर्ती से जुड़ी जानकारी पहले जान लें. उसके बाद ही आवेदन करें.

पदों का विवरण

हेड कांस्टेबल के 1072 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें हेड कांस्टेबल (रेडियो ऑपरेटर) के लिए 300 पद और हेड कांस्टेबल (रेडियो मैकेनिक) के लिए 772 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

पे- स्केल

हेड कांस्टेबल के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 25500 से 81100 रुपये होगा.

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को रेडियो और टेलीविजन में आईटीआई की होनी चाहिए और पीसीएम में 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा

भर्ती में 18 से 25 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. यह उम्र 12 जून 2019 के आधार पर तय की जाएगी.

आवेदन फीस

आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस की भुगतान करना होगा. वहीं एससी-एसटी, महिला और पूर्व सर्विसमैन उम्मीदवारों को आवेदन के लिए फीस नहीं देनी होगी. फीस का भुगतान एसबीआई ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है.

ये है जरूरी तारीख

आवेदन की प्रक्रिया शुरू- 14 मई 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 12 जून है.

लिखित परीक्षा की तारीख- 28 जुलाई 2019

कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, पीईटी टेस्ट और डेस्क्रिप्टिव टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. बता दें, चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति पूरे देश में कहीं भी हो सकती है.

Back to top button