और बढ़ेंगी सपा सांसद आजम खान के बेटे की मुश्किलें, प्रशासन ने भेजा एक और नोटिस

0
23

Image result for आजम खान और बेटे अब्दुल्ला

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान के नाम प्रशासन ने एक और नोटिस भेज दिया है। यह नोटिस उनके द्वारा बिना नक्शा पास कराए हमसफर रिजार्ट को ग्रीन वेल्ट में सड़क की तरफ पांच मीटर बिना जगह छोड़े बना लिए जाने के संबंध में है। यदि इसका तय समय में जवाब नहीं दिया जाता तो प्रशासन प्रतिदिन के हिसाब से जुर्माना भी वसूल कर सकता है।

इस संबंध में रामपुर के जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने बिना नक्शा पास कराए ग्रीन बेल्ट में होटल का निर्माण करा लिया है। नियमत: किसी भी व्यवसायिक भवन के निर्माण में सड़क की तरफ पांच मीटर का जगह छोड़ा जाना चाहिए। इसका भी पालन नहीं किया गया है। इस संबंध में उनके पुत्र के नाम से नोटिस भेजी गयी है। इसका जवाब न मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।अभी शुक्रवार को आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट के अवैध कब्जे वाले हिस्सा को प्रशासन ने तोड़ दिया था। प्रशासन के अनुसार  आजम खान ने रिजॉर्ट के लिए एक हजार मीटर अवैध कब्जा किया था। इसके लिए प्रशासन ने पहले नोटिस दिया था। इस पर आजम खान हाईकोर्ट भी गये थे लेकिन वहां से भी कोई राहत नहीं मिली और प्रशासन ने जेसीबी और बुलडोजर से जमींदोज कर दिया।

समाजवादी पार्टी के शासनकाल में इस लग्जरी हमसफर रिसॉर्ट को बनवाया गया था। करोड़ों की लागत से बने रिसॉर्ट का लोकार्पण मुलायम सिंह यादव ने किया था।इससे पहले आजम खान की यूनिवर्सिटी मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय विवादों भी घिरी हुई थी। विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए आजम खान ने किसानों की जमीन अवैध ढंग से कब्जा किया था। उत्तर प्रदेश पुलिस के जरिए पिछले तीन महीनों में उनके खिलाफ दर्जनों मामले दायर किए हैं। आजम खान का नाम भूमाफिया सूची में भी प्रशासन ने दर्ज करवाया है। वहीं प्रवर्तन निदेशालय ने भी आजम खान पर कार्रवाई की थी।