जिस खिलाड़ी को कोई टीम खरीदना नहीं चाहती थी, उसी ने तहलका मचाया है

लखनऊ: जब भी हम विस्फोटक बल्लेबाजी की बात करते हैं, क्रिकेट इतिहास में एक नाम जरूर आता हैं. क्रिस गेल आईपीएल के पिछले 10 सीजन में तहलका मचाने वाला यह खिलाड़ी इस बार आईपीएल की नीलामी में कोई टीम खरीदने को तैयार नहीं थी. वो तो प्रीति जिंटा थी जो आखिरी समय में 2 करोड़ रुपए में उनको अपनी टीम में ले लिया. वरना  इस बार गेल आईपीएल भी नहीं खेल पाते.

पहले मैच में ही आ गया गेल नामक तूफ़ान 

इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने 33 गेंदों में ताबड़तोड़ 63 रन ठोक दिए. उन्होंने 190 के स्ट्राइक रेट से खेली गई अपनी पारी में 7 चौके और 4 छक्के लगाए. गेल ने मैच के छठे ओवर में 2 छक्के और 2 चौके लगाकर 22 रन जोड़े. इस तरह गेल की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने पावरप्ले में 75 रन बनाए थे.

किया है शानदार आगाज 

गेल ने सीजन का आगाज तो तूफानी पारी के साथ किया लेकिन उनका सफर आसान नहीं था. इस सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी के वक्त तो ऐसा लग रहा था कि गेल बिना बिके ही रह जाएंगे और इस साल IPL नहीं खेल सकेंगे. महज 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइस वाले गेल को कोई खरीदार ही नहीं मिल रहा था. ये तब जब मनीष पांडेय और केएल राहुल जैसे उभरते सितारे 11-11 करोड़ रुपये में बिक चुके थे.

दुनिया के सबसे सफल टी-20 खिलाड़ी 

क्रिस गेल दुनिया के सबसे सफल टी-20 खिलाड़ी हैं और दुनिया की तमाम क्रिकेट लीग में खेलते हुए उनके नाम 11 हजार से ज्यादा रन दर्ज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 20 टी-20 शतक और 68 अर्धशतक भी आए हैं. क्रिस गेल ने RCB की ओर से खेलते हुए 20 ओवर के इस मैच में पुणे के खिलाफ नाबाद 175 रनों की पारी भी खेली थी.

इस सीजन अपना पहला मैच हारी चेन्नई सुपर किंग्स 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 197 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स के सामने 198 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 193 रन ही बना पाई और पंजाब यह मैच 4 रन से जीतने में कामयाब रही. CSK की तरफ से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 44 गेंदों में नाबाद 79 रन बनाए, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए.