जिन लोगों की हथेली पर है ऐसा उभार, उन्हें करोड़पति बना देते हैं भगवान

0
78

Palmistry

शास्त्रों में मनुष्य से जुड़ी हुई बहुत सी बातें बताई गई हैं इन बातों में मनुष्य के अच्छे और बुरे समय के बारे में व्याख्या की गई है शास्त्रों में हथेली पर बने रेखाओं का विशेष महत्व होता है इन सभी रेखाओं का अलग अलग अर्थ होता है वैसे देखा जाए तो शास्त्रों में हर रेखाओं का अपना अलग ही महत्व माना गया है जो आपके जीवन से जुड़ा हुआ होता है ज्योतिष विद्या से अपशगुन शगुन ना जाने क्या-क्या बातों का पता लगाया जा सकता है अगर आप लोगों ने कभी अपनी हथेली को गौर से देखा होगा तो उसमें बहुत सी रेखाएं नजर आई होंगी अगर आप लोगों ने अपनी हथेली की रेखाओं को ठीक प्रकार से नहीं देखा है तो आप जरूर देखिए क्योंकि आज हम आपको इस लेख के माध्यम से आपके हाथों पर बने ऐसे निशानों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिससे आपका भाग्य खुल जाएगा।

करोड़पति बनने की निशानी:

वैसे देखा जाए तो हाथ में कई तरह की रेखाएं मौजूद होती हैं और इन सभी रेखाओं का अपना अलग अलग ही महत्व होता है परंतु X और M रेखाएं जिनकी हथेली पर होती है उनको बहुत ही फायदा मिलता है तो फिर आप आज से ही अपनी हाथों की रेखाओं को देखना शुरु कर दीजिए आखिर आपकी हाथों की रेखाओं में कौन सा निशान मौजूद है।

  • बताते चले आपके हाथ के मध्यम उंगली के नीचे एक उभार होता है। इसे शनि पर्वत कहते हैं। यानी शनि की दशा आपकी हथेलियों से ही पता चल जाती है। यही नहीं आपका व्यक्तित्व भी यहां पड़ने वाला उभार खोलता है। खास बात ये है कि शनि पर्वत उच्च हो तो रंक भी राजा बन जाता है और रातों रात किस्मत बदल जाती है। लेकिन अगर ये पर्वत गड्ढे में हो तो राज भी रातों रात रंक बन जाता है। यानी किस्मत खुलेगी या बंद होगी इसका अंदाजा आप अपनी हथेलियों के शनि पर्वत को देख कर ही लगा सकते हैं।

 

  • अब यहां बात ये है कि अगर शनि पर्वत उच्च है तो आपको किस्मत में सब कुछ मिलता ही जाएगा और आप किसी दिन राजयोग्य भोग लेंगे लेकिन अगर ये पर्वतन नीच हो तो आपको इसे सही करने की जरूत होगी। ताकि आपकी किस्मत गर्त में जाने से बच जाएं। तो आइए आज इसी पर्वत के जरिये जानें कि शनि पर्वत का ये उभार कैसे आपकी किस्मत को जोड़ता और तोड़ता है।

 

  • हथेली की मध्यमा उंगली के ठीक नीचे जहां आधा चंद्रमा की लाइन भी आती है, वह शनि पर्वत का क्षेत्र होता है। अब अगर आप हाथ लगा कर वहां हल्के से छूएं तो आपको वहां पर उभार, समतल या गडढे की अनुभूति हो सकती है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आपके ऊपर शनि की कैसी दशा है। यानी शनि आप पर प्रसन्न हैं, समान्य हें या नाराज हैं।

अगर हो उभार तो क्या होगा
जिनकी हथेली पर शनि पर्वत ऊंचा होता है उनका व्यक्तित्व भी काफी प्रभावी होता है। बहुत सोच-विचार को बोलना, कम बोलना, धैर्यता और किसी की बातों में न आने वाले ऐसे लोग होते हैं। साथ ही ये बहुत ही खुले विचारों वाले, किसी की परवाह न करने वाले होते हैं। यहां परवाह न करने से मतलब किसी की आलोचना पर ध्यान नहीं देना होता है। ये बहुत ही मददगार लोगों में होते हैं। अब बात ये कि इनकी किस्मत रातों रात बदलती है, क्योंकि

शनि जब मेहरबान होते हैं तो वह अचानक ही सब कुछ दे देते हैं और रुष्ट होते हैं तो रातों रात ले लेते हैं। ऐसे लोगों के पास धन का आगम अचानक लेकिन बहुत होता है।