धर्म

जिन लोगो के हाथ में होती है ये रेखा, उन्हें आसानी से मिलती है सरकारी नौकरी

इस धरती पर मौजूद हर एक व्यक्ति जन्म के साथ ही अपनी हथेली में जीवन, भाग्य हृदय स्वास्थ्य के साथ साथ धन संबंधी रेखाएं भी अपने साथ लेकर आता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आप अपनी हथेली को कभी गौर से देखेंगे तो आपको अपने पूरे जीवन का हाल अपनी हथेलियों में नजर आ जाएगा।

अपने हथेलियों को देखकर इस बात को आप पहले ही जान सकते हैं कि आपका किस्मत आपका कितना ज्यादा साथ निभाएगी, इसके साथ ही साथ आपकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी। आप अपने जीवन में कभी धनवान बनेंगे भी या नहीं। इसके अलावा कई अन्य जानकारियां भी हाथों की हथेलियों को देख कर प्राप्त की जा सकती है। लेकिन ज्योतिषों का मानना है कि हथेली की रेखाओं में कुछ ऐसे योग बनते हैं जो हमें यह बताते हैं कि हम जीवन में सफल होंगे या असफल।

हम अक्सर देखते हैं कि ज्योतिषों के पास युवाओं की भीड़ जमा रहती है जो ये जानने को उत्सुक रहते हैं कि उनके भाग्य में सरकारी नौकरी है या नहीं। अगर आप भी यही जानना चाहते हैं तो इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं अपनी हस्त रेखाएं देखकर कैसे जानें कि आपको सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं।

  • अगर किसी की हथेली पर सूर्य रेखा निकलकर गुरु पर्वत की ओर जाती है तो वह व्यक्ति कोई बड़ा सरकारी अधिकारी बनता है।
  • अगर बुध पर्वत जोकि हथेली की सबसे छोटी उंगली के नीचे वाले हिस्से को कहते हैं वहां पर त्रिभुज की आकृति बने व्यक्ति उच्च पद प्राप्त करता है।
  • जिस जातक की हथेली पर गुरु पर्वत पर अगर सूर्य पर्वत से कोई रेखा आकर मिल रही हो तो यह सरकारी नौकरी मिलने के अच्छे संकेत हैं।
  • यदि किसी व्यक्ति की हथेली में सूर्य पर्वत पर भाग्य रेखा आकर मिल रही हो तो ऐसे लोगों को सराकरी नौकरी मिलने के योग अच्छे होते हैं।
  • यदि किसी व्यक्ति की हथेली में गुरु पर्वत पर भाग्य रेखा आकर मिल रही हो तो ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी में सम्मानजनक स्थान मिलता है।
  • जिन लोगों के हाथों में गुरु पर्वत पर उभार के साथ-साथ बहुत सी सीधी रेखाएं होती हैं। ऐसे लोगों को भी जीवन में सरकारी नौकरी मिलने के अच्‍छे चांसेज होते हैं।
  • जिन लोगों के हाथों में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है। इसके अलावा सूर्य पर्वत पर एक सीधी रेखा बिना किसी रूकावट को हो तो ऐसे लोगों के सरकारी नौकरी के चांसेज होते हैं।
Back to top button