बड़ों की बातें

पार्टनर को बेहद पसंद आता है अँधेरे में सेक्स, जानिए इसके पीछे की वजह

Image result for अँधेरे में सेक्स

शारीरिक सम्बन्ध तो मनुष्य की प्रेम-अभिव्यक्ति है, जिसे उपर्युक्त समय और परिवेश में करते रहना चाहिए . प्रेम संबंधों के स्थायित्व की प्रतिभूति है सेक्स; यह सभी इन्द्रियों का एक सम्पूर्ण व्यायाम है. सेक्स में संतुष्टि एक बहुत ही आवश्यक पहलु है इसके लिए दीर्घ मिलन तो आवश्यक है ही साथ ही दो अवस्थाएं भी आवश्यक हैं, तो आइये जाने कौन सा समय होता है जब बनाये गए शारीरिक सम्बन्ध सबसे प्रभावी होते हैं.

सेक्स आजकल की सबसे आम बात होती है इस बारे में बात करने से कोई अब हिचकिचाता नहीं है . लेकिन किसे कहाँ पर सेक्स करना पसंद है यह तो हम नहीं जानते लेकिन हम आपको ये बता सकते है की एक शोध में पाया गया है सेक्स करना पसंद करते है और उन लोगो ने यह माना भी है.

वैज्ञानिकों के नए शोध के मुताबिक कमरे में जलती हुई बत्ती में सेक्स होने से यह प्रेगनेंट होने में बाधा डाल रही है.  इस नए शोध के अनुसार कंप्यूटर से निकलने वाली रोशनी और स्ट्रीट लाइट से छनकर आने वाली रोशनी, दोनों ही महिलाओं के प्रजनन क्षमता पर गहरा असर डाल रही है. इस समस्या का सबसे बड़ा खतरा मिडिल ऐज की महिलाओं को है. वहीं ब्रिटिश शोधकर्ताओं के मुताबिक प्रजनन क्षमता का औरतों की सेहत से भी बड़ा लिंक है.

इतना ही नहीं, शोध में यह बात भी सामने आई कि शाम को लाइटों को डिम कर देना और भरपूर नींद लेने के साथ ही खान-पान ठीक रखना भी प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता हैं. इसके अलावा यदि आप सेक्स करने से पहले लाइट बंद कर देंगे तो औरतों के प्रेगनेंट होने की संभावनाएं भी बढ़ जाएगी. शोधकर्ताओं ने इसका प्रयोग चूहों पर आजमाया हैं.

Back to top button