CCTV में कैद हुई शातिर महिला की करतूत, मंदिर में टेका माथा, फिर लूट लिया भगवान को

0
32

पटियाला में मंगलवार को एक मंदिर में चोरी की वारदात सामने आई है। सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई घटना की तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह एक महिला और करीब 15-16 साल का एक किशोर मंदिर में माथा टेकने के बहाने आते हैं और इसके बाद हनुमान जी व गणेश जी की मूर्तियों से मुकुट उतार ले जाते हैं। शिकायत और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने अज्ञात महिला व एक लड़के के खिलाफ केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

मामला भादसों इलाके के प्राचीन हरिहर मंदिर का है। मिली जानकारी के अनुसार 27 जनवरी को दिन में करीब साढ़े 11 बजे एक महिला और युवक हरिहर मंदिर में माथा टेकने के लिए आए थे, जो दो मूर्तियों के मुकुट चुरा ले गए। ये दोनों करीब पाैना घंटा उस वक्त मंदिर में बैठे रहे, जब आसपास कोई और नहीं था। पुजारी किसी काम से बाहर गया हुआ था। वापस आने पर पुजारी ने चोरी की घटना के बारे में कमेटी के मेंबरान को सूचित किया, जिसके मंदिर की कमेटी ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मंदिर कमेटी के प्रधान सुदर्शन गुप्ता की शिकायत पर एक महिला और एक अज्ञात युवक के खिलाफ केस दर्ज उनकी तलाश शुरू कर दी है।

दूसरी ओर यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। हालांकि बचने के लिए आराेपी महिला ने अपनी टाेपी सीसीटीवी कैमरे पर डाल दी थी, लेकिन बावजूद इसके वह दूसरे कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि करीब 15-16 वर्षीय लड़का एक महिला के साथ मंदिर आता है। दोनों माथा टेकते हैं और कुछ देर बैठने के बाद अंदर हनुमान जी और शिव परिवार की मूर्तियों के पास जाकर खड़े हो जाते हैं। मौका देखकर महिला अपनी टोपी से कैमरे को ढक देती है और हनुमान जी की मूर्ति से चांदी का मुकुट उठा लेती है। इसी तरह गणेश जी की मूर्ति से भी मुकुट उतारती है। हालांकि मां पार्वती का मुकुट उतारने में सफल नहीं हो पाती। इसके बाद दोनों बाहर निकलते हैं तो वहां एक और लड़का पहले से ही बाइक पर इंतजार कर रहा था। दोनों को बाइक पर बिठाकर वह फरार हो गया। बहरहाल, मामले की पड़ताल जारी है।