खेल

महंगा हुआ भारत-पाकिस्तान का महामुकाबला, ये मैच देखना हर किसी के बस का नहीं

ICC World Cup 2019 Ind vs Pak: मैनचेस्टर में देखना चाहते हैं भारत-पाक का महा-मुकाबला, ऐसे खरीदें टिकट

 

वर्ल्ड कप में इंडिया और पाकिस्तान के बीच रविवार को मैच होने वाला है. ये किसी को बताने की जरूरत नहीं कि.  इंडिया-पाकिस्तान का ये सबसे बड़ा मैच है. वही इस मैच को देखने के लिए लोगो में उत्साह और भी है. इस बीच बताते चले रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाले आईसीसी विश्व कप-2019 मुकाबले के टिकटों की कीमत 60 हजार रुपये तक पहुंच गई। साल 2013 के बाद भारत और पाकिस्तान की टीम कूटनीतिक कारणों से सिर्फ आईसीसी और एशियाई क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नमेंट में आमने-सामने हो पाती हैं।

बता दे इस मैच के सबसे बड़े मुकाबले के लिए जहाँ भारत और पाकिस्तान की टीमें तैयार हैं। वही क्रिकेट फैन्स को भी इस हाईवोल्टेज मैच का बेसब्री से इंतजार है। इस मैच का क्रेज सिर्फ भारत या पाकिस्तान में ही नहीं बल्कि दुनिया भर के 124 देशों में देखने को मिलता है।

जानकारी के लिए बताते चले ब्रिटेन में लाखों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग रहते हैं और इसी कारण इस ‘महामुकाबले’ के लिए टिकटों की कीमत आसमान छूने लगी।   भारत-पाक के मैच की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 25 हजार की दर्शक क्षमता वाले ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) में मैच देखने के लिए आईसीसी को 4 लाख से ज्यादा आवेदन मिले। लंकाशायर क्रिकेट के मुताबिक, मैच के टिकट 13-14 मई को 48 घंटे में बिक गए।

कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक

ब्रॉन्ज और सिल्वर कटेगरी के टिकट उसने अब पूरी तरह बेच दिए हैं और इनकी कीमत 17 हजार रुपये से लेकर 27 हजार रुपये तक रही। वेबसाइट ने हालांकि यह नहीं बताया कि रीसेल के लिए उसने टिकट कितने में खरीदे थे लेकिन रीसेल किए गए टिकटों की कीमत उसने बताई है।

शुक्रवार तक 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम कटेगरी के टिकट उपलब्ध थे, जिनकी कीमत 47 हजार रुपये से लेकर 62 हजार रुपये तक रखी गई है। वेबसाइट के मुताबिक उसके पास गोल्ड कटेगरी के 58 और प्लेटिनम कटेगरी के 51 टिकट उपलब्ध हैं। वेबसाइट के मुताबिक ब्रांज और सिल्वर कटेगरी के टिकटों की कीमत में पांच हजार रुपये का अंतर है। यह इसलिए है क्योंकि जो क्षेत्र शराब के लिए स्वीकृत हैं, उनके लिए अधिक मांग है।

 

 

Back to top button