Breaking News
Loading...
Home / ख़बर / पौ फटने तक मंथन करते रहे भाजपा दिग्गज, आज जारी होगी पहली सूची

पौ फटने तक मंथन करते रहे भाजपा दिग्गज, आज जारी होगी पहली सूची

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी में रात दो बजे तक चला मंथन, सोमवार को होगा उम्मीदवारों का ऐलान

निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस बार मुख्य चुनाव आयोग ने आपराधिक छवि वाले प्रत्याशियों पर नकेल कसने की पूरी तैयार कर ली है।लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद राजनीतिक पार्टियों में बैठक का दौर शुरू हो गया है। भाजपा- कांग्रेस जहां लोकसभा सीट हाासिल करना चाह रही है। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है। इस बीच बताते चले  भाजपा पार्टी आज यानि  सोमवार को अपने दिग्गज उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. पीएम मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में शनिवार देर रात हुई 8 घंटे की मैराथन बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन के बाद यह फैसला लिया गया.

दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की देर रात दो बजे तक बैठक चलती रही. इस बैठक में पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और किरन रिजिजू सहित कई केंद्रीय मंत्री वरिष्ठ नेता शामिल हुए. बता  दे  सूत्रों की मानें तो इस बैठक में कई नामों पर फाइनल मुहर लग गई है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी के बागी नेता और ऐक्टर शत्रुघ्न सिन्हा का नाम इस बार पटना साहिब से काट दिया गया है। शत्रुघ्न की जगह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को चुनाव में उतारने पर मुहर लगी है। बीजेपी अध्यक्ष आज फिर कई राज्यों के कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। इन बैठकों के बाद कुछ सीटों पर नाम फाइनल होने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा सोमवार को फिर पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करेगी। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद भी कई नामों की सूची जारी की जा सकती है।

बिहार की कई सीटों पर मंथन
सूत्रों का कहना है कि पार्टी ने इसके अलावा आरके सिन्हा को आरा से टिकट दिया है। साथ ही पश्चिमी चंपारण से संजय जयसवाल और पूर्वी चंपारण से केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह को टिकट दिया गया है। पार्टी नेता अश्विनी चौबे को बक्सर से और गिरिराज सिंह को बेगुसराय टिकट देने की बात कही जा रही है। बता दें कि गिरिराज सिंह को 2014 में नवादा से चुनाव लड़ाया गया था। इस बार नवादा सीट को सहयोगी पार्टी एलजेपी के लिए छोड़ने की बात कही जा रही है।

कई बड़े नामों पर भी मुहर
बीजेपी की चुनाव समिति की बैठक में कई बड़े नामों को लेकर भी फाइनल मुहर लगने की बात कही जा रही है। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ से ही चुनाव लड़ेंगे। पहले उनके लखनऊ की जगह गौतमबुद्ध नगर से चुनाव लड़ने की खबर भी आ रही थी। वहीं महाराष्ट्र में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम नागपुर के लिए फाइनल किया गया है। पार्टी के दिवंगत नेता प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन को मुंबई नॉर्थ सेंटर और किरीट सोमैया को मुंबई नॉर्थ ईस्ट से उतारा जाएगा।

आज भी चलेगा बैठकों का दौर
शनिवार देर रात तक चली बैठक के बाद पार्टी की तरफ से अधिकारिक तौर पर कोई लिस्ट जारी नहीं की गई है। रविवार को भी पार्टी अध्यक्ष कई राज्यों के कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे। इनमें यूपी, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तमिलनाडु शामिल हैं। इन बैठकों के बाद कुछ सीटों पर नाम फाइनल होने की संभावना भी जताई जा रही है। इसके अलावा सोमवार को फिर पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक करेगी। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद कई नामों की सूची भी जारी की जा सकती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com