बिहार में महागठबंधन : आज शाम तक पत्ते होंगे साफ…

0
37

उपेंद्र कुशवाहा पर बोले तेजस्वी- आज शाम तक साफ हो जाएगी स्थिति

आगामी  लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में सियासी संग्राम शुरू हो गया है.  कुछ दिनों पहले भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) गुरुवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) में शामिल हो सकती है. RLSP के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि इसे लेकर उनकी पार्टी और यूपीए घटक दलों के बीच बातचीत लगभग तय हो गई है और यूपीए में शामिल होने का ऐलान कुशवाहा गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कर सकते हैं.

इस मामले पर बात करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि, चीजें आज शाम तक साफ हो जाएंगी. अगर उपेंद्र कुशवाहा देश का भला चाहते हैं तो हमने उन्हें निमंत्रण दिया है. क्षेत्रिय दलों को खत्म करने की कई कोशिश की गई.’ उन्होंने कहा कि ‘यहां तक कि LJP भी मोदी जी के गुट में खुश नहीं है, जिससे यह बात साबित होती है.’

जानकारी के मुताबिक आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (सेक्यूलर) संस्थापक जीतन राम मांझी और कांग्रेस के एक प्रतिनिधि घोषणा के दौरान मौजूद रह सकते हैं. विपक्षी नेता शरद यादव भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कुशवाहा के बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) छोड़ने के बाद उनसे मुलाकात की थी. यूपीए का मानना है कि उससे हाथ मिलाने का कुशवाहा का फैसला उसे बिहार में एनडीए के खिलाफ माहौल बनाने में मदद करेगा. बीजेपी के अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की एलजेपी एनडीए के अन्य घटक दल हैं.