Top News
हर दिन लगाएं 100 रुपये और हासिल करें 20 लाख,…बिग बी ने आखिरकार बोल ही दी दिल की बात,…जोक्‍स: प्रेगनेंट पत्‍नी को हॉस्पिटल ले गया पप्‍पू और नर्स…भगवान ने नहीं भरी इन मशहूर अभिनेत्रियों की गोद, 5वीं…खाली पेट गर्म पानी के साथ खा लें गुड़, ये…बाहरवाली के बिना शौहर को न मिलता सकून, लेकिन हमेशा…मर्दों की छाती वाले बाल देते हैं ये बड़ा संकेत,…मां नहीं चाहती थी कि बड़े होकर बेटे बनें हैवान,…प्रज्ञा ठाकुर को मोदी सरकार ने दी बड़ी जिम्मेदारी, आतंकी…उस पर किया इतना भरोसा कि सबकुछ सौंप दिया, लेकिन…ये Video देख आ जाएगा मजा, जब हेलीकॉप्टर से दुल्हन…‘मेरा पति है जल्लाद ! खुद किया किडनैप, फिर दोस्तों…20 रुपये के कर्ज पर पड़ोसियों ने मासूम को बेरहमी से…काम्या पंजाबी पर ट्रोलर ने किया भद्दा कमेंट तो गुस्सा…शिवसेना नेता को छुड़ाना था पीछा, 1 लाख में हुआ…तीन जिगरी दोस्त निकले थे काम पर, लेकिन घर लौटी…VIDEO : अचानक होने लगी आसमान से नोटों की बारिश,…ये हैं श्रीदेवी की ‘टिकटॉक’ हमशक्ल, देखते ही देखते VIDEO…यशराज फिल्म्स पर सौ करोड़ी संकट, धोखाधड़ी का केस हुआ…डे-नाइट टेस्ट से पहले जो बोले दादा, वो है भारतीय…Video: जया बच्चन ने मीडिया को लगाई फटकार, कहा- तुम्हारे…जब किसी कंपनी में नहीं रहेंगे हिस्सेदार, तब क्या बेचेंगे…64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ भारत में हुआ लॉन्च Realme…पाक के युवक से चैंटिंग के बाद FB पर लिखा…अस्मत लुटी तो बड़ी बहन को मिलाया फोन, सिर्फ इतना…जोमैटो वाले घर-घर डिलीवर कर रहे शराब, वो भी शराबबंदी…इस बार जो तंज कसे हैं अखिलेश, वो योगी को…शिवसेना को अपने विधायकों का डर, घर बचाने के लिए…ऑटो में नवजात मिलने से हड़कंप, कोई रख गया या…ओवैसी की आहट से ममता खौफजदा, आखिर दीदी को इतना…महाराष्ट्र में सरकार बनाने का फॉर्मूला तय, इस बात पर…नज़र से लेकर पैसो तक की सारी परेशानियाँ होंगी दूर,…पढ़े लेडीज ! नहीं पता तो आज जान लीजिये पहली…हाथों की बढ़ती चर्बी को कैसे करे दूर, बस एक…अब किसी भी दर्द के लिए दवाई खाने की जरुरत…जानिए क्यों आते है डरावने सपने, ऐसे पाएं तुरंत छुटकारा घर में सास-बहू के झगडे को प्यार से बदल देगा…तुलसी के पत्तों से करें ये अचूक उपाय, शर्तिया बदल…21 नवम्बर राशिफल : आज इन 4 राशियों के जातक…नित्यानंद आश्रम की 2 संचालिकाएं पकड़ीं, प्रमोशन एक्टिविटी करवाकर 7…ये हैं टीवी शो ‘कुमकुम भाग्य’ एक्टर्स के रियल लाइफ…किन्नरों को कभी न करें इन चीजों का दान, झेलना…लड़कियों की जींस में चेन का क्या काम, वजह जान…संसद में सीट बदले जाने पर भड़के संजय राउत, वेंकैया…आलिया के इस नाइट-सूट की कीमत इतनी ज्यादा, जानकर आ…शिवसेना संग सरकार के लिए तैयार हुईं सोनिया गांधी, अगर…नुसरत जहां लगाई अफवाहों पर विराम, VIDEO शेयर कर खुद…आसपास आत्‍मा भटकने पर मिलते हैं ये इशारे, जरुर जान…भूल से भी शाम को न करे ये 8 काम,…KKR वालों ने युवी के सवाल पर कसा ऐसा तंज,…

बुआ के बाद बबुआ से मिले लालू के छोटे लाल, जानिए क्या हुई गुप-चुप बात ?

Tejashwi Yadav (File Pic)

आगामी लोक सभा चुनाव के पहले सियासी माहौल गरमा गया है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. हाल में ही सपा-बासप गठबंधन के बाद यूपी में भाजपा के लिए एक बड़ी परेशानियो का दौर शुरू हो गया है. इस बीच कांग्रेस ने भी अकेले यूपी में 80 सीटो पर  चुनाव का ऐलान कल यानि रविवार को कर दिया है. बताते चले

इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं का मिलना-जुलना जारी है. महागठबंधन की एकता को बढ़ाने के लिए पिछले कुछ दिनों में कई तरह के समीकरण सामने आए हैं. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की. तेजस्वी यादव लखनऊ आए हुए हैं और बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती से मिलने के बाद उन्होंने अखिलेश से मुलाकात की है. अखिलेश से मुलाकात करने के बाद तेजस्वी यादव मीडिया से बात भी करेंगे.

आम चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश और बिहार को महत्वपूर्ण राज्यों में गिना जाता है, ऐसे में दोनों प्रदेशों के मुख्य विपक्षी नेताओं का मिलना एक नए समीकरण को हवा दे सकता है. तेजस्वी यादव ने रविवार को लखनऊ में बसपा सुप्रीमो मायावती के आवास पर उनसे मुलाकात की. ये मुलाकात करीब डेढ़ घंटे तक चली. बताया जा रहा है कि सपा-बसपा के इस गठबंधन में राजद भी शामिल हो सकती है और बसपा को बिहार में 1-2 सीटें दी जा सकती हैं.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव और मायावती ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को दरकिनार कर गठबंधन का ऐलान कर दिया है, जबकि बिहार में तेजस्वी यादव कांग्रेस को साथ लेकर महागठबंधन की अगुवाई कर रहे हैं. हालांकि, दोनों राज्यों में इनका लक्ष्य भारतीय जनता पार्टी को हराना ही है.

मायावती से मुलाकात करने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा था कि हम सबसे छोटे हैं इसलिए सभी का आशीर्वाद लेने आए हैं. तेजस्वी ने कहा कि लालू यादव जी की भी यही सोच थी कि उत्तर प्रदेश में भी महागठबंधन हो, जो अब हो रहा है.

आपको बता दें कि दो दिन पहले ही मायावती और अखिलेश यादव ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर साथ में लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से बसपा-सपा 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि 2 सीटें अन्य पार्टी के लिए छोड़ी गई है. वहीं, अमेठी-रायबरेली सीट को कांग्रेस के लिए छोड़ा गया है.

Share this post

scroll to top