देश

धरा रह गया सख्त कानून का खौफ, थाने के सामने तलाक.. तलाक.. तलाक.. बोल गया ​शौहर

गुरुवार को मथुरा के कोसीकला इलाके से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. एक पति ने महिला थाने के सामने ही अपनी पत्नी को तीन तलाक बोल दिया. जी हां, कृष्णा बिहार कॉलोनी में रहने वाली जुमरत को महिला थाने के सामने ही उसके पति इकराम निवासी पिनगांब मेवात हरियाणा ने तीन तलाक बोलकर सबको चौंका दिया और पुलिस खड़ी देखती रह गई.

आपको बता दें कि एक तरफ राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक लाकर गैरकानूनी घोषित किया गया है. तीन तलाक का बिल राज्यसभा में पास हुए 48 घंटे भी नहीं हुए थे कि एक पति ने अपनी पत्नी को महिला थाने के सामने ही तीन तलाक बोलकर सारे रिश्ते नाते वहीं तोड़ दिए. पीडिता ने आरोप लगाया है कि ससुरालीजनों द्वारा उससे दहेज में एक लाख रुपये और मोटर साइकिल न देने पर तीन तलाक दे दिया. हैरत की बात यह है कि यह वाक्या महिला थाने के सामने हुआ. पति पत्नी में दहेज को लेकर 2 साल से विवाद चल रहा था. लड़की पक्ष यहां सुलह के लिए आया था.

कस्बा कोसीकलां की कृष्णा विहार कालोनी जुमरत की शादी ढाई वर्ष पूर्व पिनगंवा मेवात के रहने वाले इकराम में हुई थी. करीब दो साल से इदरीश और जुमरत में पारिवारिक झगड़ा चल रहा था. उसी पारिवारिक झगड़े की सुलह के लिए पति पत्नी को महिला थाने बुलाया गया था. समझौते में पति पत्नी के बीच बात नहीं बनी और थाने से बाहर आ गए. थाने से बाहर आने के बाद पति ने पत्नी और उसकी मां के साथ बदसलूकी कर दी और महिला थाने के सामने ही तीन तलाक बोल कर मौके से फरार हो गया.

बताया गया है कि पिछले कुछ समय से जुमरत के ससुरालीजन दहेज में एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे. इसी वजह से जुमरत भी कुछ समय से अपने मायके में ही रह रही थी. इसकी शिकायत जुमरत ने मथुरा के महिला थाने में भी की थी. इसी सिलसिले में मंगलवार को दोनों पक्षों को सुलह के लिए महिला थाने बुलाया गया था लेकिन वहां उनमें सुलह नही हो पाई. इसी दौरान उसके पति ने जुमरत को तीन बार तलाक कहा और वहां से चला गया.

पहले तो पुलिस उसे टहलाती रही लेकिन जब मामला तूल पकड़ता हुआ देखा तो आनन-फानन में थाने से जाने के बाद उस पीडित महिला को तलाशा गया. पुलिस अधिकारी महिला के घर पर ही पहुंच गए और उसे घटना की जानकारी की. घटना की जानकारी करने के बाद पुलिस ने मुस्लिम वीमेन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स मैरिज एक्ट) दहेज प्रतिषेध अधिनियम के तहत महिला थाने में मुकदमा दर्ज कर दिया.

 

Back to top button