घर पर आफत बताकर महिला को फंसाया, फिर तांत्रिक ने कर डाला बड़ा कांड

0
49

तुम्‍हारे घर पर काला साया मंडरा रहा है…कोई अनहोनी होने वाली है, जल्‍दी से घर में जितने भी जेवर रखे हैं लेकर आओ, पूजा करनी पड़ेगी। एक बुजुर्ग ने राजधानी लखनऊ में महिला को झांसा देकर शिकार बनाया।

महिला घर से किसी काम से निकली थी। रास्‍ते में बुजुर्ग ने महिला को रोक लिया और खतरे की बात बता उसके घर से सारे जेवरात मंगवा लिए। वहीं, मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामला पीजीआइ थाना क्षेत्र स्थित बाबू खेड़ा का है। यहां के निवासी माया देवी रविवार सुबह घर से सभा खेड़ा जाने के लिए निकली थीं। आरोप है कि कुछ दूर आगे माया देवी को एक बुजुर्ग ने रोक लिया। आरोपित बुजुर्ग ने बातों में उलझाकर माया से कहा कि तुम्हारे घर पर काला साया मंडरा रहा है और अनहोनी हो सकती है।

यह सुनकर माया देवी डर गईं और उससे उपाय पूछने लगीं। इसपर बुजुर्ग ने कहा कि घर में जितने भी जेवर रखे हैं लेकर आओ, उसकी पूजा करनी पड़ेगी। इसके बाद बुजुर्ग ने माया को अपने साथी के साथ बाइक से उनके घर भेज दिया। माया घर के भीतर से सारे जेवर लेकर लौट आईं।

इसके बाद माया को आरोपित तेलीबाग स्थित वरदानी हनुमान मंदिर लेकर गया। यहां पर आरोपितों ने माया से झुमकी, नथनी, पायजेब, पायल, जंजीर समेत अन्य जेवरात ले लिए। इसके बाद आरोपित पूजा पाठ का ढोंग करते हुए सारे जेवर लेकर भाग निकले। माया को ठगी का एहसास होने पर पीडि़ता ने पति राजेंद्र को फोन किया। राजेंद्र पत्नी को लेकर थाने पहुंचे और तहरीर देकर कार्रवाई की तांग की। इंस्पेक्टर अशोक कुमार सरोज के मुताबिक, माया देवी के साथ टप्पेबाजी हुई है। तहरीर के आधार पर छानबीन की जा रही है।