मायानगरी

न सलमान न शाहरुख़.. इस बॉलीवुड अभिनेता ने खरीदी चांद पर जमीन, नाम सबको चौंका देगा

चाँद जिसके बारे में हम बचपन से ही सुनते आये है और बचपन में हर बच्चे की माँ उसे यही बताती है वो जो आकाश में सबसे चमकदार चीज दिखाई दे रही है वो चंदा मामा है इस तरह से हमे बचपन से चंदा मामा के बारे में बताया जाता है और यही वजह है की जब भी हम धरती पर से आकाश की तरफ देखते है तो हमारी नजर जब भी चाँद पर जाती है तो हमारे मन में ये ख्याल जरुर आता है की काश हम भी उस चाँद को करीब से देख पाते है और ऐसा इसीलिए मन में ख्याल आता है क्योंकि इसी धरती पर से कई लोग चाँद पर जा भी चुके है|

खैर आज हम आपको जो खबर बताने वाले है उसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे दरअसल ये खबर बॉलीवुड और चाँद से जुड़ा है जो आपको भी चौका देगा |जैसा की हम सभी जानते है फिल्मों से लेकर फैंस तक बॉलीवुड में तो खान सुपरस्टार्स की ही चलती है। वहीं एक मामले में सुशांत सिंह राजपूत ने सभी को ऐसी मात दी कि आप भी चौंक जाएंगे।

भले ही सुशांत ने ये कमाल बॉक्स ऑफिस पर नहीं दिखाया है लेकिन सुशांत से जुड़े सूत्रों ने जानकारी दी है कि कि सुशांत ने चांद पर जमीन खरीद ली है और अब वहाँ  ये घर बनने जा रहा है चांद पर.. ये कोई मजाक नहीं हैइन दिनों सोशल  मीडिया पर सुशांत के इस नए घर को लेकर जबरदस्त चर्चाएं हैं। चांद पर घर खरीदने के मामले में सुशांत ने बॉलीवुड के कई अमीर स्टार्स को भी मात देदी है।

सुशांत ने ये प्लॉट ‘सी ऑफ मसकोवी’ में खरीदा है। बताया ये भी जा रहा है कि चांद के जिस हिस्से में एक्टर ने प्रॉपर्टी खरीदी है वह धरती से नहीं दिखता। बता दें कि सुशांत एडवांस टेलीस्कोप Meade 14″ LX600 अपने नाम पहले ही कर चुके हैं। हालांकि चांद पर ये प्लॉट सुशांत ने कितनी कीमत पर खरीदा इसका खुलासा नहीं हुआ है।


सुशांत ने जाहिर भी किया है, “मेरी मां ने कहा था कि मेरी कहानी ऐसी कहानी होगी जो मुझे खुद को बतानी होगी। मैं बस यही कर रहा हूं और चांद पर पहुंचा चुका हूं। ” सुशांत सिंह राजपूत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी है।

वहीं  आपकी जानकरी के लिए बता दे चांद पर घर खरीदने वाले सुशांत सिंह पहले बॉलीवुड स्टार नहीं हैं बल्कि उनसे भी पहले बॉलीवुड के किंग यानी शाहरुख खान ये खिताब अपने नाम कर चुके हैं। शाहरुख खान के एक फैन ने उन्हें चांद पर एक प्लॉट गिफ्ट किया। यानि सुशांत से पहले ही  चांद पर किंग खान की भी प्रॉपर्टी है।

बता दें, सुशांत सिंह राजपूत ने 25 जून 2018 को ये प्रॉपर्टी अपने नाम करवाई है। लेकिन कई ऐसी अंतरराष्ट्रीय संधि हैं, जिनके अनुसार इसे कानूनी मालिकाना हक नहीं माना जा सकता क्योंकि पृथ्वी से बाहर की दुनिया पर पूरी मानव जाति की धरोहर है, और इस पर किसी एक देश का कब्जा नहीं हो सकता।दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर वायरल हो रही सुशांत के चांद पर प्लॉट खरीदने की ये खबर एक पब्लिसिटी स्टंट भी बताई जा रही है।

खैर सुशांत ने ऐसा जिस भी मकसद से  किये हो लेकिन  उन्होंने  अपने इस कारनामे से सोशल मीडिया अपर हंगामा तो  मचा ही दिया  है। इतना ही नहीं कहा तो ये भी जा रहा है कि यह उनका अपनी अगली फिल्म ‘चंदा मामा दूर के’ को प्रमोट करने का एक अनोखा तरीका भी हो सकता है क्योंकि ये फिल्म भी अंतरिक्ष पर आधारित है।

Back to top button