Breaking News
Home / ख़बर / राजनीति / सर्वे: हर दिन धीमी हो रही मोदी लहर, चुनाव नतीजों पर कितना पड़ेगा असर ?

सर्वे: हर दिन धीमी हो रही मोदी लहर, चुनाव नतीजों पर कितना पड़ेगा असर ?

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी अपने चरम पर है. एक चरण का तो मतदान भी हो चुका है. ऐसे में एक सर्वे की रिपोर्ट ने पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा आलाकमान की टेंशन बढ़ाने का काम किया है. दरअसल सीवोटर-आईएएनएस ट्रैकर सर्वे कहता है कि पिछले एक महीने याने 12 मार्च और 12 अप्रैल के बीच मोदी सरकार को पसंद करने वालों की रेटिंग में 12 अंकों की गिरावट आई है.

इस रिपोर्ट के अनुसार केंद्र सरकार की प्रदर्शन रेटिंग 26 फरवरी को बालाकोट हवाई हमले के बाद के दिनों में काफी बढ़ गई थी और 7 मार्च को यह 62.06 के उच्चतम स्तर पर थी. इसके बाद 22 मार्च तक 50 से 59 रेटिंग के बीच रहने के बाद पहले चरण में 91 सीटों पर मतदान के ठीक एक दिन बाद 12 अप्रैल को सरकार को पसंद करने वालों की रेटिंग घटकर 43.25 रह गई थी.

जबकि इससे ठीक एक महीने पहले 12 मार्च को, सरकार को पसंद करने वालों की रेटिंग 55.28 थी. ये भी जान लीजिए कि एक जनवरी को सरकार को पसंद करने की रेटिंग 32.4 थी और मध्य फरवरी के बाद जब पुलवामा हमला हुआ था तब लगातार बढ़ने से पहले पूरे महीने के लिए 30 और 40 के बीच बनी रही. इसके बाद बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के खिलाफ हवाई हमले की कार्रवाई के बाद रेटिंग में तेजी से वृद्धि हुई थी.

बता दें कि ये ट्रैकर उस सर्वे पर आधारित है, जिनमें लोगों से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की अगुवाई वाली केंद्र सरकार के बारे में पूछा गया था कि क्या वे सरकार से ‘बहुत संतुष्ट’ हैं, ‘कुछ हद तक संतुष्ट’ हैं, ‘संतुष्ट नहीं’ हैं और ‘नहीं जानते/नहीं कह सकते’ हैं.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com