देश

#Surgicalstrike2 से PM मोदी ने अटलजी को भी दी खास श्रद्धांजलि, जानिए कैसे ?

भारत में इस समय चारों तरफ खुशी का माहौल छाया हुआ है. दरअसल, मंगलवार सुबह 3:30 बजे भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने सीमा पार कर के स्ट्राइक की. वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों के लॉन्च पैड और ठिकानों को तबाह किया है. इस सर्जिकल स्ट्राइक पार्ट 2 के साथ जहां मोदी सरकार ने पुलवामा आतंकी हमले का बदला पूरा किया, वहीं इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई को भी खास श्रद्धांजलि दी. क्या है इस एयर स्ट्राइक का अटल कनेक्शन, हम आपको बताते हैं.

मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर पुलवामा आतंकवादी हमले का बदला लिया. आईएएफ ने बालाकोट, चकोठी और मुजफ्फराबाद में आतंकियों के प्रशिक्षण कैंपों पर हमले किए. बालाकोट में हुए हमले में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर का साला अजहर यूसुफ उर्फ उस्ताद गौरी मारा गया. अजहर यूसुफ की मौत ही है अटल जी के लिए मोदी सरकार की श्रद्धांजलि.

दरअसल मारा गया आतंकी अजहर यूसुफ 1999 में हुए भारतीय विमान आईसी-814 के अपहरण में शामिल था. बता दें कि 24 दिसंबर 1999 में 5 हथियारबंद आतंकवादियों ने काठमांडू एयरपोर्ट से 178 यात्रियों से भरे इंडियन एयरलाइंस के विमान आईसी-814 को हाईजैक कर अफगानिस्तान के कंधार ले गए थे. उन्होंने भारत सरकार के सामने यात्रियों के बदले में 3 आतंकियों को रिहा करने की मांग की और आखिर में भारत सरकार को इन आतंकियों को रिहा करना पड़ा. जिन 3 आतंकियों को भारत ने रिहा किया था, उनमें से एक मसूद अजहर भी था.

तब केंद्र में अटल सरकार थी. कंधार कांड को अटल सरकार के कार्यकाल पर एक बदनुमा दाग माना गया. लेकिन आज बीजेपी की ही मोदी सरकार ने उस दाग लगाने वाले एक गुनाहगार को उसके पापों की सजा दे दी है.

Back to top button