धर्म

सुहागिन महिलाएं आज ही करे ये उपाय, मातारानी के आर्शीर्वाद से चमक जाएगी घर की किस्मत

आज के समय ऐसा कोई भी नहीं जिसे पैसे की जरुरत नहीं, दिन रात इन्सान अच्छे सुख सुवधा के लिए इन्सान पैसे कमाता और महनत करता है. मगर हर इन्सान की एक जैसी किस्मत नहीं होती. मगर आज हम आपको ऐसा सरल उपाय बताने जा रहे जिससे आप भी मालामाल बन सकते है. हर इंसान की श्रद्धा ईश्वर पर होती है और इसी विश्वास के कारण वह सभी ईश्वर की अराधना करते हैं। भगवान भी सबकी सुनते हैं और वह अपने भक्तों की सभी मनोकामनाओं को पूरी करते हैं लेकिन वह व्यक्ति सच्चे दिल से ईश्वर की आराधना करता है तो उसे बहुत अच्छा फल मिलता है जिसकी वह कल्पना भी नहीं कर सकता है।

शास्त्रों के मुताबिक महिलाएं घर की लक्ष्मी मानी गई है, एक महिला ही पूरे घर की देखभाल करती है, महिलाओं के गुण अच्छे हो तो घर में सुख समृद्धि बनी रहती है, इसके अलावा पति और पत्नी को एक दूसरे का पूरक बताया गया है, यानी यह दोनों एक दूसरे से मिलकर ही एक दूसरे को पूरा करते हैं, पति और पत्नी एक दूसरे के बिना लगभग अधूरे माने गए हैं, इसी वजह से अगर पत्नी कोई भी शुभ कार्य करती है तो उसका फल सीधा-सीधा उसके पति को प्राप्त होता है।

ज्योतिषशास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिनको अगर पत्नी के द्वारा किया जाता है तो इससे पति के जीवन की सभी तरह की परेशानियां दूर हो सकती हैं, इन उपायों को अगर पत्नी करती है तो इससे पति की किस्मत चमक सकती है, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे कुछ उपाय बताने वाले हैं जिसको अगर पत्नी करेगी तो वह अपने पति का भाग्य संवार सकती है।

आइए जानते हैं सुहागिन महिलाओं के द्वारा किए जाने वाले इन उपायों के बारे में

  • अगर आपके पति के कामकाज में बाधाएं उत्पन्न हो रही है तो इसके लिए सुहागिन महिलाएं यह उपाय जरूर करें, आपको सुबह जल्दी उठकर स्नान करने के पश्चात धन की देवी माता लक्ष्मी जी की प्रतिमा या तस्वीर के समक्ष एक लोटे में हल्दी का पानी भरकर रख दीजिए, इसके पश्चात आप माता लक्ष्मी जी के मंत्र “ॐ महालक्ष्म्यै नमः” का जाप कीजिए, यह उपाय करने के बाद आप हल्दी वाले पानी को थोड़ी देर के लिए माता लक्ष्मी जी के समक्ष ही रहने दीजिए, उसके पश्चात आप इस पानी को अपने घर के मुख्य द्वार पर छिड़क दीजिए, इस उपाय को करने से आपके घर में मौजूद सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ता है, इसके साथ ही घर में अगर किसी प्रकार का दोष है तो वह दूर होगा, इससे माता लक्ष्मी जी प्रसन्न होंगी और आपके पति के कार्यों में जो भी रुकावट उत्पन्न हो रही है वह दूर होगी।

  • अगर आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना चाहती है तो शुक्रवार के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर उससे भगवान विष्णु जी का अभिषेक कीजिए, इस उपाय को पति और पत्नी दोनों में से कोई भी कर सकता है, इस उपाय को करने से माता लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है, अगर इस उपाय को पति पत्नी दोनों साथ मिलकर करते हैं तो बेहतर लाभ मिलता है।

 

 

  • अगर आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई परेशानियां चल रही है तो इससे छुटकारा प्राप्त करने के लिए रोजाना सुबह उठकर अपने सभी कार्य पूरे करने के पश्चात स्नान कर लीजिए, इसके पश्चात आप धन की देवी माता लक्ष्मी जी के समक्ष बैठकर कमलगट्टे की माला से 108 बार “ॐ श्रीं श्रीं महालक्ष्म्यै श्रीं श्रीं ॐ नमः” मंत्र का जाप कीजिए, इस उपाय को करने से आपके ऊपर माता लक्ष्मी जी का आशीर्वाद बना रहेगा और आपके जीवन में धन से जुड़ी हुई किसी भी प्रकार की परेशानी उत्पन्न हो रही है तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा।

 

Back to top button