खेल

कर्नल धोनी की कश्मीर से आई पहली तस्वीर, तोड़ डाले इंटरनेट पर वायरल होने के सारे रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भारतीय सेना के कैंप से पहली तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. इस तस्वीर में धोनी आर्मी की ड्रेस में दिखाई दे रहे हैं और साथी फौजियों ने उन्हें घेरा हुआ है. धोनी अपने साथियों को बैट पर ऑटोग्राफ दे रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट टीम से दो महीने का ब्रेक लेने वाले धोनी 15 अगस्त तक 106 टीए बटालियन (पैरा) के साथ रहेंगे और सैनिकों की तरह काम करेंगे. धोनी श्रीनगर पहुंच चुके हैं और इंडियन आर्मी की ड्यूटी ज्वॉइन कर ली है.

आपको बता दें महेंद्र सिंह धोनी टेरिटोरियल आर्मी में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल हैं और वो आतंकवाद प्रभावित दक्षिण कश्मीर में बुधवार को भारतीय सेना के साथ जुड़ गए थे. जहां वह अन्य सैनिकों की तरह गश्त, गार्ड ड्यूटी और बाकी काम कर रहे हैं.

धोनी विक्टर फोर्स के साथ जुड़े हैं. ये यूनिट कश्‍मीर के सबसे ज्‍यादा आतंक प्रभावित जिलों जैसे शोपियां और अनंतनाग में काम करती है. बता दें धोनी को साल 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक मिली थी. वह क्वालीफाइड पैराट्रूपर भी है और 5 पैराशूट ट्रेनिंग जंप कर चुके हैं. धोनी को भारत का तीसरा उच्चतम नागरिक सम्मान पद्म भूषण मिल चुका है.

Back to top button