पूर्व कंगारू कप्तान भी हुए भारतीय गेंदबाजों के फैन, तारीफ में बोले बड़ी बात

0
38

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ़ करते हुए कहा कि विश्व में उनका प्रभुत्व इस समय शिखर पर हैं. वॉ के अनुसार भारत अपने घर में बेहतरीन हैं लेकिन जब वह इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेंगे तो वहां ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों को अपने विरोधियों पर थोड़ी बढ़त हासिल होगी. दुनिया के दो सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमणों के बीच तुलना पर वॉ ने साफ़ कर दिया कि दोनों ही तरफ प्रतिभा की कमी नहीं हैं और वो एक टेस्ट में 20 विकेट हासिल करने की काबिलियत रखते हैं.

पूर्व कंगारू कप्तान ने कहा कि, “जब क्रिकेट भारत में खेला जाए तो भारत के पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी लाइन-अप हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में खतरनाक साबित होते हैं. जब भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा, तो ऑस्ट्रेलिया टीम विपक्ष से थोड़ी आगे होगी. लेकिन दोनों टीम यह जानती हैं कि उनके पास जो हैं, वह आराम से 20 विकेट हासिल कर सकते हैं.”

वॉ खास तौर पर जसप्रीत बुमराह की प्रतिभा से भी काफी प्रभावित हैं और उनके अनुसार यह अच्छा हैं कि बुमराह को कोई विशेष स्टाइल की कोचिंग नहीं दी गई, जिसकी वजह से उनके पास गेंदबाजी में विभिन्नता हैं.

वो बोले कि, “वह असाधारण हैं. यह अच्छा है कि उनके किसी विशेष स्टाइल की कोचिंग नहीं दी गई, क्योंकि बहुत सारे कोच कहते हैं कि ‘आपको तेज गति से दौड़ना होगा, नहीं तो आप उस तरह से गेंदबाजी नहीं कर पायेंगे’. उन्होंने उसे स्वाभाविक रहने दिया जो शानदार रहा.”