श्रीनगर में 30 घंटे से जारी एनकाउंटर, मुठभेड़ अंतिम चरण में

श्रीनगर के कर्ण नगर में सोमवार सीआरपीएफ कैंप पर हमले के बाद घिरे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अब तक जारी है. दोनों तरफ से रुक-रुककर फायरिंग हो रही है. बताया जा रहा है कि आतंकी कैंप के पास स्थित जिस इमारत में घुसे थे वहां अब भी मौजूद हैं और फायरिंग कर रहे हैं.वहीं इस बीच खबर है कि सुंजवां में हुए आतंकी हमले के बाद सोमवार को एक और जवान का शव मिला है जिसके बाद इस हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या 6 हो गई है.

30घंटे से चल रहा एनकाउंटर

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मुख्यालय के पास सोमवार को आतंकियों के खिलाफ शुरू हुआ एनकाउंटर मंगलवार (13 फरवरी) को भी जारी है. दरअसल, सोमवार तड़के दो-तीन आतंकियों ने सीआरपीएफ मुख्यालय में हथियार सहित घुसने की कोशिश की थी, लेकिन संतरी की सूझबूझ से यह हमला टल गया. इसके बाद आतंकी पास के ही एक बिल्डिंग में घुस गए जहां 30 घंटे बाद अब भी एनकाउंटर जारी है.

ड्रोन से रखे हैं नजर

सेना आतंकियों पर नज़र रखने के लिए ड्रोन की मदद ले रहा है. सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. सुरक्षाबलों ने करन नगर (जहां यह मुठभेड़ जारी है) के आस-पास के इलाके को घेर लिया है. गौरतलब है, कि सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी यहां आयीं थीं.

बताया जा रहा है, कि जिस बिल्डिंग से आतंकी छुपकर फायरिंग कर रहे हैं, वह बिल्कुल नई है. इसी वजह से इस बिल्डिंग में अभी खिड़कियों के शीशे तक नहीं लगे हैं. इसी कारण ड्रोन के जरिए अंदर की तस्वीरें साफ दिख सकती हैं.