स्पेशल रिपोर्ट: 2018 का पहला दिन ‘खास’ के साथ बिताएंगे योगी

लखनऊ: बतौर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार नए साल में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि मुख्यमंत्री नया साल किसके साथ मनाएंगे. जाहिर है, जिसके साथ साल के पहले दिन सूबे के सीएम होंगे, वो लोग बेहद ही खास होंगे. अपनी इस खास रिपोर्ट में हम आपको बताते हैं कि वो स्पेशल लोग कौन हैं, जिनको मुख्यमंत्री के साथ न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का मौका मिलने जा रहा है.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ खास लोगों के साथ नए साल की शुरूआत करने जा रहे हैं. ये खास लोग हैं महराजगंज जिले के वनटांगिया आदिवासी. योगी ने ही महराजगंज के 18 वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम घोषित किया. इस घोषणा के बाद यह उनका यहां का पहला दौरा होगा. इसीलिए वनटांगिया गांवों में खुशी का माहौल है. यहां के बच्चे, बूढ़े, जवान सब बेसब्री से उनका इंतजार कर रहे हैं.
पिछली दिवाली पर मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के पांच वनटांगिया गांवों को राजस्व ग्राम का प्रमाण पत्र दिया था. सांसद रहते भी वो कई वर्षों से अपनी हर दिवाली वनटांगियों के साथ ही मनाते थे. प्रशासन ने मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां तेज कर दी हैं. बुधवार को दिनभर प्रशासनिक अधिकारियों और भाजपा नेताओं का बरहवा गांव में आना-जाना लगा रहा.
खबर है कि नए साल के इस सेलीब्रेशन के लिए मुख्यमंत्री 31 दिसम्बर को ही गोरखपुर आ सकते हैं. माना जा रहा है वह रात्रि विश्राम गोरखनाथ मंदिर में करेंगे. यहीं से महराजगंज रवाना होंगे. हालांकि इस बारे में कोई अधिकारिक सूचना अभी तक नहीं आई है, लेकिन जिला प्रशासन अपने स्तर से तैयारी कर रहा है.