बिना हेलमेट बाइक चलाते सिपाही को रोक लिए कप्तान, फिर जो हुआ वो मजेदार

0
10

उत्तर प्रदेश ट्रैफिक पुलिस अब नियमों को ताक पर रखने वाले हर शख्स से सख्ती से पेश आती नजर आ रही है. चाहे वह कोई आम आदमी हो या फिर कोई पुलिसकर्मी, यदि किसी ने भी ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया तो उसे सजा भुगतनी पड़ रही है. प्रदेश पुलिस की कार्यशैली का एक नजारा गोरखपुर से देखने को मिला. जहां सिपाही के ट्रैफिक नियमों के पालन ना करने के कारण ट्रैफिक पुलिस ने उसे पकड़ लिया जिसके बाद पुलिस ने उसका चालान भी काट दिया .

मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का है. रविवार को ट्रैफिक पुलिस गणेश चौराहे पर एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा के साथ वाहनों की चेकिंग कर रहे थे इसी दौरान ट्रैफिक पुलिस की नजर बिना हेलमेट पहने वहां से गुजर रहे एक पुलिसकर्मी पर पड़ी.

जिस पर एसपी ट्रैफिक ने उसे रोका और कागजात दिखाने के लिए कहा लेकिन सिपाही के पास ना तो इंश्योरेंस मिला ना हेलमेट ना ही ड्राइविंग लाइसेंस. एसपी ट्रैफिक ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सिपाही का चालान कर दिया. हेलमेट और कागजात न होने के कारण सिपाही का ₹5800 का चालान कटा.

बता दें कि मोटर व्हीकल एक्ट के नए नियम लागू होने के बाद देश में कई लोग भारी जुर्माना भरते दिखाई दे रहे हैं लेकिन पुलिसकर्मियों द्वारा नियमों के उल्लंघन की प्रदेश समेत देश में खूब आलोचना की जा रही है