देश

सपा उम्मीदवार ने लौटाया टिकट, कांग्रेस से लड़ना चाहते हैं चुनाव

Image result for अखिलेश

लखनऊ : चुनावी बिगुल बज चुका है साथ ही पार्टियों ने तैयारिया जोरो से शुरू भी कर दी है हाल में ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मायावती के बाद कांग्रेस पार्टी से गठबंधन नकार चुकी सपा को उसके ही एक दिग्गज उम्मीदवार ने नकार दिया है. महज 24 घंटे पहले अखिलेश ने जिसे अपना उम्मीदवार बनाय उसने सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया

हम बात कर रहे हैं अर्जुन आर्य की. वही अर्जुन आर्य जिसे समाजवादी पार्टी ने शनिवार को जारी प्रत्याशियों की सूची में मध्य प्रदेश की बुधनी विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था. लेकिन महज 24 घंटे में ही अर्जुन आर्य ने अपना टिकट वापस कर दिया है. आपको बता दें कि बुधनी विधानसभा सीट मध्य प्रदेश की सबसे हाइ प्रोफाइल सीट मानी जाती है क्योंकि यहां से विधायक खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं.

अर्जुन आर्य का नाम तब चर्चा में आया था जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले सिहोर में किसान आंदोलन के वक्त अर्जुन आर्य को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. जेल से कुछ ही दिनों में अर्जुन को बेल मिल गई थी. शनिवार को सपा ने उन्हें प्रत्याशी बनाया और रविवार को अर्जुन ने विडियो जारी कर जानकारी दी है कि वो समाजवादी पार्टी का टिकट वापस कर रहे हैं.

वीडियो जारी कर कांग्रेस से मांगा टिकट

अर्जुन आर्य ने रविवार को एक वीडियो जारी किया है जिसमें उन्होने सपा के टिकट को वापस करने की बात के साथ ही कांग्रेस से टिकट भी मांगी है. वीडियो में अर्जुन ने कहा, ‘मैं कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से कहना चाहता हूं कि अर्जुन आर्य पर भरोसा करें. शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के जिस भी कोने से चुनाव लड़ें और कांग्रेस यदि उन्हें चुनौती के रूप में पेश करे तो शिवराज सरकार को समाप्त कर के ही दम लेंगे.’

शनिवार को ही दिया था टिकट

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने शनिवार को ही मध्य प्रदेश की 6 सीटों पर प्रत्याशियों के नामों का एलान किया था जिसमें से एक सीट बुधनी थी जहां से अर्जुन आर्य को सपा ने टिकट दिया था.

Back to top button