मायानगरी

Youtube पर “बादशाह” के गाने ने फाड़ डाले बाजे, फिर किस बात पर रैपर हैं नाराज ?

बॉलीवुड की रैपर बादशाह को किसी पहचान की जरुरत नहीं. उनका एक एक गाना सोशल मीडिया पर धमाल मचाता है. इस बीच  बादशाह का एक नया सॉन्ग” पागल” ने यूट्यूप पर नया रिकॉर्ड बना डाला है. इस गाने को अब तक 7.5 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं. जो अब तक किसी इंटरनेशनल आर्टिस्ट को भी नहीं मिले है. यहां तक कि पॉप सिंग टेलर स्विफ्ट के वीडियो पर भी इतने व्यूज नहीं है. इसी के साथ बादशाह ने कोरियाई बॉय बैंड बीटीएस के अप्रैल 2019 में बनाए रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

बता दे इस बड़ी कामयाबी के बाद भी वो खुश नहीं है. दरअसल बादशाह इस बात से नाराज है कि इतने व्यूज मिलने के बावजूद भी यूट्यूब ने उनके काम को नहीं सराहा. ना तो उन्हें कोई बधाई मिलें और ना ही किसी और तरह का एप्रिशियन मिला. जबकि इससे पहले यूट्यूब अपने प्लेटफॉर्म पर सबसे अच्छा करने वाले सॉन्गस की तारीफ कर चुका है. इनमें आरियाना ग्रांडे के सॉन्ग थैंक यू नेक्स्ट, बीटीएस के बॉय विद लव, ब्लैंकपिक के किल दिस लव और टेलर स्विफ्ट के सॉन्ग भी शामिल है.

बॉलीवुड की रैपर बादशाह के सॉन्ग “पागल” को लेकर भी सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की बाते चल रही है. इस गाने पर कुछ लोगों का कहना है कि बादशाह और उनके साथियों ने पागल गाने के व्यूज को खरीदा है. आपको बता दें कई बड़े आर्टिस्ट अपने सॉन्ग को प्रमोट करने के लिए यूट्यूब पर एड देते हैं. ऐसे में इन सॉन्गस के एड दूसरे वीडियो पर चलाए जाते हैं. अगर यूजर इस वीडियो को पूरा देखता है तो यूट्यूब इसे व्यू काउंट कर लेता है.

वहीं इस मामले में बादशाह का कहना है कि यूट्यूब उनके साथ नाइंसाफी कर रहा है. यूट्यूब बड़े-बड़े इंटरनेशनल आर्टिस्टस को उनकी अचीवमेंट पर सराहाता है. लेकिन भारतीय रैपर सफलता पर कतरा रहा है. बता दें हिट रैप सॉन्गस की मशीन माने जाने वाले बादशाह का नाम फोर्ब्स की 100 सबसे इंडियन सेलिब्रिटीज की लिस्ट में भी शामिल किया गया है. बादशाह जल्द फिल्म खानदानी सफाखाना से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं.

Back to top button