Breaking News
Loading...
Home / ख़बर / क्राइम / प्रॉपर्टी से लिए बेटा बना जल्लाद, 1 लाख की सुपारी देकर किया बाप की मौत का सौदा

प्रॉपर्टी से लिए बेटा बना जल्लाद, 1 लाख की सुपारी देकर किया बाप की मौत का सौदा

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बुधवार को पिता की हत्या में पुत्र समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने सनसनीखेज घटना का खुलासा किया है। इकलौते पुत्र ने ही अपने पिता की हत्या के लिये एक लाख रुपये की सुपारी दी थी। एक आरोपित फरार है, जिसकी गिरफ्तारी के लिये पुलिस की टीम लगी है।
पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि जिले के राठ कस्बे के नहर किनारे कृषि फार्म में बीती 7 मई को मैयादीन कुशवाहा (53) निवासी बुधौलियाना कस्बा राठ का शव रक्तरंजित पाया गया था। मृतक के पुत्र कृष्ण कुमार ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा कोतवाली में दर्ज कराया था। इस मामले का खुलासा करने के लिये प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार शुक्ला के नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी थी।
घटना की छानबीन के बाद मृतक के पुत्र कृष्ण कुमार के खिलाफ पुलिस को साक्ष्य मिले। इसके आधार पर पुलिस ने कृष्ण कुमार व उसके साथी रामजी लोधी निवासी इस्लामपुर चिकासी हमीरपुर को गिरफ्तार किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों आरोपितों ने अपराध स्वीकार कर लिया है। पूछताछ में रामजी लोधी ने बताया कि कृष्ण कुमार ने अपने पिता की हत्या के लिये उसे एक लाख रुपये की सुपारी दी थी। घटना को अंजाम देने के लिये 30 हजार रुपये एडवांस भी दिया गया था।
उसने बताया कि कृष्ण कुमार ने उसे सुपारी देकर कहा था कि पिता मैयादीन उसे जमीन नहीं दे रहा है। पूरी जमीन अपनी बहन और उसके पुत्र के नाम करना चाहता है। पिता का बर्ताव ठीक नहीं है। मां और दादी को भी पिता आये दिन मारता पीटता है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रामजी लोधी ने सुपारी लेने के बाद कृष्ण कुमार के कहने पर उसके पिता को मारने की योजना बनायी। इसमें गांव के ही छत्रपाल को भी साथ में लिया। घटना की रात कृषि फार्म पहुंचकर पहले दोनों ने मैयादीन से पानी मांगकर पीया फिर मिलकर उसे मार डाला। धारदार हथियार से गला भी काटा गया। घटना के बाद हत्या में प्रयुक्त धारदार हथियार घटनास्थल से कुछ दूर बिंगवा मोड़ से गोहांड जाने वाले रास्ते पर बबूल की झाडिय़ों में फेंक दिया गया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिता की हत्या कराने से पूर्व कृष्ण कुमार अपनी ससुराल गया था और घटना की सूचना देने के एक घंटे बाद वापस मौके पर आया था। दसे देखकर शक की सुई उसके इर्द गिर्द घूम रही थी। आखिरकार मृतक के इकलौते पुत्र और उसके साथी ने यह जुर्म स्वीकार कर लिया। उन्होंने बताया कि तीसरा आरोपित फरार है, जिसकी तलाश करायी जा रही है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com