देश

पीएम का राहुल पर हमला, कहा- चौकीदार सोता नहीं..चोरो को पकड़ता है

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां राष्ट्रीय राजमार्ग-211 के सोलापुर-उस्मानाबाद खंड के चार-लेन, भूमिगत सीवरेज सिस्टम तथा तीन सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया और प्रधान मंत्री आवास योजना के तहत 30,000 मकानों की आधारशिला रखी। इस दौरान पीएम ने एक जनसभा को भी संबोधित किया।

कल एक एतिहासिक बिल पास हुआ

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कल एक एतिहासिक बिल पास हुआ है। सामान्य वर्ग के लिए 10 फीसदी आरक्षण पर मुहर लगाकर सबके साथ सबके विकास पर आगे बढ़ाने का काम किया। हमारी सरकार ने सामाजिक न्याय की दिशा में काम किया है।

मोदी ने कहा कि देश की एकता और अखंडता के साथ-साथ सामाजिक न्याय के लिए आरक्षण देने का काम किया। इस दौरान पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि राज्यसभा में बैठे प्रतिनिधि सामाजिक न्याय को बढ़ाने के लिए लोकसभा की ही तरह सहयोग करेंगे। पीएम ने कहा कि यह समय राष्ट्रहित और जनहित में कड़े और बड़े फैसले लेने का है, राजनीतिक इच्छाशक्ति का है।

विपक्ष पर किया करार वार

विपक्ष पर करारा हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश में आरक्षण के नाम कुछ लोगों द्वारा झूठ फैलाया जाता था कि दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को मिले आरक्षण को कम कर दिया जाएगा लेकिन हमनें कुछ कम किए बिना अतिरिक्त 10 फीसदी आरक्षण देकर सबके साथ न्याय करने का काम किया है। पीएम ने कहा कि हमनें कल लोकसभा में दलितों , आदिवासियों और ओबीसी को जो आरक्षण मिलता है उसमें से बिना निकालकर सामान्य वर्ग को आरक्षण देने का काम करके दिखाया है। इससे विपक्ष के मुंह पर करारा तमाचा लगा है।

Back to top button