देश

बंद है ‘गुमशुदा’ चिदंबरम का फोन, सोशल मीडिया यूं ले रहा मौज

केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। आज सुप्रीम कोर्ट से उन्हें कोई राहत नहीं मिली और उनके मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी। सीबीआई टीम मंगलवार शाम चिदंबरम के जोरबाग स्थिति आवास पर पहुंची थी। वह यहां दो से ज्यादा बार जा चुकी है। उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ जा रहा है। सीबीआई उनके आवास पर नोटिस लगा दिया है। इसके अलावा सीबीआई सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है और उनके मोबाइल का सर्विलांस कर रही है। सीबीआई अब तक 12 स्थानों पर चिदंबरम की तलाश में छापेमारी कर चुकी है।

ईडी ने कहा है कि उसने एहतियातन चिदंबरम के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है। उन्हें पूर्व वित्तमंत्री के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उनकी आईएनएक्स मीडिया मामले में जांच को आगे बढ़ाने के लिए पूछताछ की जानी है। आरोप है कि चिदंबरम ने विदेशी निवेशकों को एक मीडिया कंपनी में निवेश का मार्ग प्रशस्त कराने में अपने बेटे के कहने पर मदद की थी। इससे उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को अन्य माध्यम से लाभ मिला था।

कांग्रेस पूरे मामले को राजनीतिक विद्वेष बता रही है और वहीं भारतीय जनता पार्टी पी चिदंबरम की तुलना नीरव मोदी और विजय माल्या से कर रही है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि जांच एजेंसियों के दावे से उलट स्थिति है। मामले को सनसनीखेज बनाने के के चक्कर में एक बड़े राजनीतिक व्यक्तित्व का चरित्र हनन का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस नेता शशि थरुर ने चिदंबरम की इसको लेकर प्रशंसा की है। उनका कहना है कि वह उत्पीड़न और चरित्र हनन के प्रयासों के खिलाफ आत्मविश्वास और दृढ़ता के साथ खड़े हैं। तबतक बुरी सोच रखने वाले उनकी इस दुखद घड़ी का आनंद ले सकते हैं।

पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम के लापता होने पर सोशल मीडिया जमकर मौज ले रहा है। बहुत से यूजर्स इसे अमित शाह का खौफ बता रहे हैं तो वहीं काफी यूजर्स चिदंबरम के सहारे कांग्रेस आलाकमान पर भी निशाना साध रहे हैं।

https://twitter.com/TajinderBagga/status/1163846990892941312

कुछ यूजर्स ऐसे हैं जो चिदंबरम की ‘फरारी’ को समय का खेल बता रहे हैं। ऐसे यूजर्स लिख रहे हैं कि समय का खेल देखिए कि जब साल 2010 में चिदंबरम गृहमंत्री थे तो उन्होंने अमित शाह को गरिफ्तार करवाया था। और जब आज अमित शाह गृहमंत्री हैं तो चिदंबरम पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है।

https://twitter.com/Prabhat0409/status/1163901121162727424

बहुत से यूजर्स ये भी लिख रहे हैं कि वो जो चिल्ला-चिल्ला कर सवाल पूछते थे कि माल्या क्यों भाग गया वो खुद ही फरार चल रहे हैं।

Back to top button