उत्तर प्रदेश

यूपी की इस जेल में आई जहरीले सांपों की बारात, ले ली एक कैदी की जान

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिला कारागार में इन दिनों भारी बारिश के चलते कई जहरीले सांपो को पकड़ा गया है। वहीं बीते दिन भी जहरीले सांपो ने जेल में निरुद्ध तीन कैदियों को डस लिया। इस दौरान एक कैदी की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं अस्पताल में भर्ती दो कैदियों का इलाज चल रहा है। जहां दोनों की गंभीर हालत बनी हुई है। कारागार विभाग ने सपेरों को बुलाकर इन सापों को पकड़वाया है। 

जानिए पूरा मामला

बीते दिनों हुई भारी बारिश के कारण लोगों के साथ-साथ, जीव-जनतुओं को भी समस्याएं आ रही है। वहीं बस्ती जिला कारागार में पिछले कई दिनों में जहरीले सांपो ने आतंक मचा रखा है। बारिश के कारण जहरीले सांपो ने जिला कारागार के एक पखवारे के अंदर निरुद्ध तीन कैदियों को डस लिया।
कारागार प्रशासन ने मौके पर ही तीनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया है। इन कैदियों में शामिल बब्लू आजीवन कारावास की सजा काट रहा था। जिसकी इलाज के दौरान ही मौत हो गई।  जबकि दो विचाराधीन कैदी दिलीप और राजकुमार का इलाज चल रहा है। जिनकी गंभीर हालत बनी हुई है। 
 
जहरीले सांपों के आतंक से परेशान जेलर सतीश चन्द्र त्रिपाठी ने बीते दिन सपेरों को बुलाया। आधा दर्जन सपेरों ने जेल से तीन घंटों की मशक्कत के बाद चार जहरीले सांपों को पकड़ा। नाग-नागिन के दो जोड़ों को पडऩे के बाद जेल के बाहर ले जाया गया। इन सांपों के पकड़े जाने पर जेल प्रशासन और कैदियों ने राहत की सांस ली है।
Back to top button