मायानगरी

ये सीन शूट करने के बाद, Big B की हिरोइन सो न सकी पूरी रात, रो-रो कर ली थी हालत खराब !

जानकारी के लिए बता दे की आजकल बॉलीवुड फिल्मो में बोल्ड कंटेंट की भरमार होती है ! हर फिल्म में कुछ एडल्ट सीन मिल ही जाते है ! और वही आज के दौर में किसी भी एक्ट्रेस को बोल्ड सीन देने में कोई समस्या भी नज़र आती ! लेकिन एक समय ऐसा भी था जब बहुत कम फिल्मो में में ऐसे सीन हुआ करते है ! बहुत कम एक्ट्रेस थी जो इतने बोल्ड सीन फिल्मो में कर पाने की हिम्मत रखती थी !

आज की यह कहानी अमिताभ बच्चन और बॉलीवुड एक्ट्रेस स्मिता पाटिल से जुड़ा हैं। चलिए जानते है क्या था पूरा मामला।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की ये बात साल 1982 में आई फिल्म नमक हलाल में अमिताभ बच्चन और स्मिता पटेल इन्होने साथ काम किया था ! इस फिल्म की डायरेक्टर प्रकाश मेहरा थे ! इस फिल्म से पहले स्मिता ने कोई भी व्यावसायिक फिल्म नहीं की थी ! स्मिता की ये पहली फिल्म थी जिसमे इन्होने सिंपल रोल के साथ साथ बोल्ड सीन भी दिए थे ! हालाँकि इस फिल्म में भी स्मिता साडी में ही नजर आई थी

जानकारी के लिए बता दे की फिल्म में एक गाना स्मिता और अमिताभ पर फिल्माया गया था ! गाने के बोल थे रपट जाएँ तो हमे न उठाइयो इस गाने में हर सिन और गाने के हर बोल सभी बहुत ही बोल्ड और रोमांटिक थे ! उस दौरान एक इंटरव्यू के दौरान स्मिता ने बताया था की इस गाने को लेकर वे काफी ही दरी हुई थी !

लेकिन इस गाने में अभिताभ और स्मिता को बारिश में भीगते हुए फिल्माना था और स्मिता जी इसे फिल्माने में बहुत डरी हुई थी और बहुत ही ज्यादा झिझक रही थी ! और इसी वजह से फिल्म को स्टार होने के नाते अमिताभ बच्चन ने स्मिता के इस डर को दूर करने के लिए उनसे काफी देर तक बाते की थी !

आपको बता दे की गाना काफी बोल्ड और रोमांटिक था ! जिस वजह से गाने को शूट करने के बाद उन्होंने ये ही सोचा की इस तरह के सीन उन्होंने कभी नहीं किये तो ये गाने की सीन उनके चाहने वालो को अच्छे लगेंगे या नहीं ये ही बात सोचते हुए पूरी रत काफी रोई थी !

जानकारी के लिए बता दे की पूरी रात रोने की वजह से स्मिता की हालत काफी ख़राब हो गयी थी ! जब अमिताभ ने उन्हें इस हालत में देखा तब उन्हें सारा माज़रा पता चल गया इस वजह से उन्होंने फिर स्मिता से बात की स्मिता ने उन्हें अपनी परेशानी बताते हुए कहा की उनसे बहुत बड़ी गलती हो गई है और उनके फैन्स इस गाने को बिलकुल भी पसंद नहीं करेंगे !

आपको बता दे की आप को ये भी बता दे की साथ स्मिता ने अमिताभ बच्चन को इतना तक कह दिया था ! की वह अब एक भी कॉमर्सिअल फिल्म नहीं करेंगी। अमिताभ के काफी समझाने के बात स्मिता इस फिल्म की रीलीज़ के लिए राज़ी हुई थी ! वही फिल्म रिलीज़ होने के बाद स्मिता के फैंस को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को ये गाना बहुत पसंद आया। और स्मिता ने माना की उनका अंदाज़ गलत था की उनके फैन्स इन्हे पसंद नहीं करेंगे !

Back to top button