मायानगरी

“तुम तो ठहरे परदेसी” से रातोंरात चमका जो सिंगर, आज बिता रहा ऐसी जिन्दगी

ऐसे कई गाने हैं, जिन्हें आप जितनी भी बार सुन ले लेकिन आपका उनसे मन नहीं भरता।।आप हमेशा ही उस गाने को गुनगुनाना चाहते हैं और बार बार सुनना भी चाहते हैं। बॉलीवुड फिल्मों के गानों में ऐसे बहुत ही कम गाने होते हैं जो सुपर हिट होते हैं उनका समय से कोई लेना देना नहीं रहता है। उनको आज भी सुना जाता है और उतना ही पसन्द भी किया जाता है , जितना आज के गानो को किया जाता है। इन सब गानो में से एक तुम तो ठहरे परदेसी गाना है, जो आज भी हर किसी के जुबान पर गुनगुनाते हुए सुना जा सकता है। आपको यह भी बता दे कि जब यह गाना रिलीज हुआ था तब उस समय इस गाने ने कई रिकार्ड तोड़ दिये थे और यह गाना उस साल का सबसे हिट गाना साबित हुआ था।

वैसे तो आज कल के कई गाने हिट साबित हो रहे है लेकिन कुछ लोगो की पसन्द आज भी गजल ही है। गजल सुनने का एक अलग आनन्द होता हैं क्योंकि इसमें शायराना अंदाज अपनाया जाता है। ऐसे में आज हम आपको अपने समय के एक हिट गजल गायक थे, जो अपने शायराना अंदाज के लिए काफी जाने जाते हैं क्योंकि उनके हर गाने में शायरी जरूर रहती हैं। आपकों हम बता दे कि हम बात कर रहे है बॉलीवुड गायक अल्ताफ राजा की।

अल्ताफ राजा 90 के दशक फेमस गायको में से एक थे। इनके गाने का अंदाज बिल्कुल अलग था। जो आज तक देखने को नही मिलता। एक समय ऐसा भी था जब अल्ताफ राजा बॉलीवुड के हिट सिंगरों में गिने जाते थे। इन्होंने कई हिट गाने भी दिए इनमे से एक तुम तो ठहरे परदेशी और इश्क और प्यार का मजा लीजिये जैसे गाने ने उस समय पूरा तहलका मचा कर रख दिया था। आपको हम यह बता दें कि अल्ताफ राजा ने अपने सिंगिंग कॅरियर की शुरुआत 1997 में तुम तो ठहरे परदेसी गाने से की। इस गाने के आते ही यह रातो रात स्टार बन गए। यह भी आपको बता दें कि यह गाना 15 मिनट का है लेकिन आज भी कई लोग इस गाने को सुनने की चाह रखते है।

 

वैसे तो अल्ताफ राजा के ज़्यादातर गाने आशिक़ी अंदाज के होते थे। ऐसे में उनके गाने को हर आशिक गुनगुनाता नजर आ ही जाता था। उनके गानों में दिल लगाने वाले और दिल टूटने वाले दोनो के लिए होते थे। जिसके चलते यह युवाओ को काफी पसंद आता था। बताते चलें की आज आपको जानकर हैरानी होगी कि वहीं अल्ताफ राजा जो एक समय में बॉलीवुड के जाने-माने सिंगरो में से एक थे वह आज आज इतने बेरोजगार हो गए हैं कि वह अपनी छोटी मोटी जरूरतों को पूरा करने के लिए छोटे-मोटे कंसर्ट किया करते हैं और इसी से उनकी जीविका भी चलती है।

Back to top button