Breaking News
Home / ख़बर / सोशल मीडिया पर छाई ये गंजी लड़की, समाज को दे रही ये खास संदेश

सोशल मीडिया पर छाई ये गंजी लड़की, समाज को दे रही ये खास संदेश

किसी भी इंसान को खूबसूरत के लिए बनाने में उसके बालों का बहुत बड़ा योगदान होता है. खासकर की जब बात लड़की की होती है तो उसकी हेयरस्टाइल ही उसकी सुंदरता में चार चांद लगाती हैं. समाज एक बार गंजे आदमी की स्वीकार कर लेगा. लेकिन जब बात गंजी लड़ती की आती है. तो उसे समाज में कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कई बार लड़कियों को मानसिक रूप से भी बहुत कुछ झेलना पड़ता हैं.

इसी को लेकर बॉलीवुड में एक नई फिल्म आ रही हैं जिसका नाम हैं ‘गोन केश’ यानी बाल चले गए. इस फिल्म में लीड रोल एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी निभा रही हैं. फिल्म की कहानी कुछ ऐसी हैं की एक लड़की को एलोपेसिया नाम की बिमारी हो जाती हैं. इस बिमारी में व्यक्ति के बाल तेज़ी से झड़ने लगते हैं. इसकी शुरुआत में सर पर गोल आकर के बाल्ड पेच बन जाते हैं. ये बाल झड़ते झड़ते अंत में इस स्टेज पर पहुँच जाते हैं की इंसान पूरी तरह से गंजा हो जाता हैं. हालाँकि इस बिमारी का कोई फिजिकल डेमेज बॉडी को नहीं होता हैं लेकिन मानसिक रूप से पीड़ित व्यक्ति को बहुत कुछ झेलना पड़ता हैं. जब कोई लड़की गंजी हो जाती हैं तो समाज उसके प्रति अपनी सोच बदल लेता हैं. उसे कई तरह की यातनाएं झेलना पड़ती हैं. कई तरह के कमेंट्स सुनने पड़ते हैं. लोग उसके साथ पहले जैसा व्यवहार नहीं करते हैं.

समाज ये भूल जाता हैं की यदि वो लड़की गंजी हुई हैं तो इसमें उसकी कोई गलती नहीं हैं बल्कि उसे एलोपेसिया नाम की एक बिमारी हैं. बस यही संदेश फिल्म में देने की कोशिश की जा रही हैं. इस फिल्म के माध्यम से लोगो की एलोपेसिया नाम की इस बालो की बिमारी के प्रति जागरूक करने की कोशिश की जा रही हैं. ये फिल्म सिनेमाघरों में 29 मार्च को रिलीज होने जा रही हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस फिल्म की एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी को आप लोग इसके अहले ‘मसान’, ‘हरामखोर’ फिल्म और वेब सीरिज ‘मिर्जापुर’ में देख चुके हैं. स्वेता एक काफी अच्छी अभिनेत्री हैं. उनके अभिनय की बहुत तारीफ़ होती हैं. श्वेता के बारे में एक और ख़ास बात ये हैं की उनकी उम्र तो 30 के ऊपर हैं लेकिन फिल्म में वे एक स्कूल गर्ल का रोल निभा रही हैं. दरअसल श्वेता को ऊपर वाले ने ऐसा लुक दिया हैं की 30 के ऊपर की होने के बावजूद वो कोई स्कूल गर्ल लगती हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com